...

5 views

मिलने की आस..!दिल में विश्वास..!
एक लड़की एक लड़के से बेइंतहा मोहब्बत करती हैं।

कहानी कुछ इस प्रकार हैं कि एक लड़की और लड़का सोशल मीडिया के माध्यम से मिले थे। पहले एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त बने एक साल तक दोस्त बनकर ही बातें की ।कुछ महीने बाद लड़के को लड़की से प्यार हो गया और कही तक लड़की के दिल में भी उसके लिए भावनाएं थीं। पर लड़की ने पता नहीं चलने दिया ।लड़के ने ही प्यार का इजहार किया।
फिर एक साल तक अच्छे से बातें हुई ।लेकिन कहते हैं कि दुनिया की नजर बहुत जल्दी लग जाती हैं।
एक दिन उन दोनों के घरवालों को पता चला गया की वो दोनों एक दूसरे से बात करते हैं।लड़की का फोन ले लिया जिससे उन दोनों की बाते बंद हो गई । उस लड़की ने अपने घरवालों से शादी की बात की उस लड़के को लेकर लेकिन उसके घरवाले नहीं माने ।ये बोल कर चुप करा दिया गया की उसकी कास्ट एक जैसी है वो मिडिल क्लास का है । और उस समय पर लड़के ने भी उस लड़की का साथ नहीं दिया। उसकी बहन की शादी न होने के कारण उसने अपनी शादी की कोई बात अपने घर नहीं की।लेकिन फिर भी उस लड़की ने हार नहीं मानी। उस लड़के से नाराजगी थीं पर उसने सोचा उससे में एक दिन मिलकर जरूर बात करूंगी कि उसने मेरा साथ क्यूं नही दिया। उसके दिल में ये भी उम्मीद थी कि कभी तो मान ही जाएंगे मेरे घरवाले।
कुछ महीनों बाद लड़का लड़की एक दूसरे से मिले और बाते हुई ।और पहले की तरह सब ठीक हो गया उन दोनों के बीच फिर से पहले जैसी बाते होने लगी।
उन दोनों ने मिलकर ये फैसला लिया की हम घरवालों की मर्जी के खिलाफ कोई गलत काम नहीं करेगे।
उन लोगों को मानने की पूरी कोशिश करेंगे।
उन दोनों को विश्वास था कि एक दिन हम घरवालों को जरूर माना लेंगे। लेकिन कहते हैं ना कि जब तक बच्चे कोई गलत काम भी कर से घरवालों को रास नहीं आता। लेकिन फिर भी बच्चे जिंदगी भर मां बाप की हां का इन्तजार करते हैं।
ना समाज देखो ना जात देखो , बस देखो अपने बच्चों को खुशी और प्यार। ना ये कहो की मिडिल क्लास है अरे हजारों मिडिल क्लास भी आपकी तरह ही जीवन जीते हैं। अगर आपके बच्चे खुश हैं तो फिर दुनिया से क्या करना आपको यार।
अपने बच्चो का ये सोचकर साथ मत छोड़ो कि अपनी मर्जी से शादी की है बल्कि ये सोचकर साथ दो कि हमारी लाज रख ली है।
अरे लड़का आपकी पसंद का ना सही पर आपकी पसंद की शादी तो की है । भाग कर कोई गलत काम तो नहीं किया चाहे आपकी पसंद का लड़का नहीं हैं।
जहां बेइंतहा मोहब्बत हो , वहा एक दिन भगवान भी साथ देता हैं।
मेरा बस एक ही निवेदन है सभी मां बाप से की समाज की तरफ ना देख कर बच्चो को तरफ देखो । जिससे वो कोई गलत काम नहीं करेंगे। उनका साथ दो ,साथ छोड़ो मत । लड़का अगर मिडिल क्लास से है तो उसको सपोर्ट करो जिससे वो आगे बढ़ सके।

अगर कहानी अच्छी लगी हो तो आगे शेयर करें।
अगर कुछ गलत बोला हो तो उसके लिए माफ करें।

धन्यवाद..!