...

20 views

क्या सम्पूर्ण महाराष्ट्र में सिर्फ कंगना रनौत का ही दफ्तर अवैध था?
आज मुम्बई महानगर पालिका यानी बीएमसी ने पाली हिल में स्तिथ कंगना रनौत के मणिकर्णिका दफ्तर वाले आफिस के अवैध हिस्सो में बुलडोज़र चला दिया दफ्तर एक फर्स्ट फ्लोर और ग्राउंड फ्लोर पर बनाई गई चीज़ों को बीएमसी द्वारा तोड़ दिया गया बीएमसी के द्वारा कंगना रनौत को जिस नक्शे के तहत दफ्तर बनवाना था उसे कुछ अधिक कंगना ने बनवाया हैं जो बीएमसी द्वारा अवैध बताया गया हैं।

अवैध निर्माण को गिराया जाना चाहिए में भी इसके समर्थन में हूं किसी को भी अवैध निर्माण करने का कोई अधिकार नही हैं, लेकिन सोचने और समझने वाली बात तो ये हैं कि क्या सम्पूर्ण महाराष्ट्र में सिर्फ और सिर्फ कंगना रनौत का दफ्तर ही अवैध था बाकी जितनी भी इमारते व दफ्तर सम्पूर्ण महाराष्ट्र में मौजूद हैं क्या वो सब वेध हैं? बीएमसी के ही आकड़ो के अनुसार महाराष्ट्र में 92,000 अवैध निर्माण मौजूद हैं जिसमे से सिर्फ और सिर्फ 5000 पर ही बीएमसी जहाँ शिव सेना कई वर्षों से हैं इनके द्वारा करवाई की गई हैं।

मुम्बई के भिंडी बाजार में मौजूद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर आज तक नही गिराया गया हैं उसका एक कारण ये भी हो सकता हैं कि उसके भीतर एक मस्जिद हैं ऐसा कहा जाता हैं। शाहरुख खान का बंगला उसमे भी शाहरुख खान ने कई प्रकार के अवैध निर्माण कर रखे हैं लेकिन उसपर भी आज तक बीएमसी का हथौड़ा नही चला इसका कारण एक ये भी हो सकता हैं कि शाहरुख खान मुस्लिम हैं लोगो का ऐसा मानना हैं।

मुम्बई में गड्ढो की कोई कमी नही हैं में तो यहां तक कहता हूं कि आपको गड्ढे देखने हो तो महाराष्ट्र चले जाइये ये भी हो सकता हैं कि भविष्य में महाराष्ट्र को गड्ढो में गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी मिल जाए बारिश में लोग नालियों में गिर जाते हैं गड्ढो में फस जाते हैं लेकिन बीएमसी के पास इन्हें भरने का कोई समय हैं उनका मानना हैं कि ये गड्ढे ऐसे ही रहेंगे इनका कुछ नही किया जा सकता हैं।

कोरोना महामारी में सम्पूर्ण भारत मे महाराष्ट्र नंबर एक पर हैं लेकिन बीएमसी के पास इस महामारी को रोकने का कोई समय हैं यहां तक कि जब कंगना रनौत मुम्बई एयरपोर्ट पर पोहोचती हैं तो हज़ारो की तादाद में शिव सेना के कार्यकर्ता वहां पोहोच जाते हैं जैसे कोरोना एक भी मरीज महाराष्ट्र में ना हो।

इन सब बातों में बीएमसी और महाराष्ट्र की गूंगी बहरी सरकार का ध्यान नही हैं उद्धव ठाकरे, संजय राउत का ध्यान नही हैं लेकिन किस प्रकार कंगना को डराया धमकाया जाए किस प्रकार उनका दफ्तर तोड़ा जाए किस प्रकार उन्हें सच बोलने की सजा दी जाए और किस प्रकार कंगना को गाली दी जाए इसपर उनका भरपूर ध्यान हैं।

अब उद्धव सरकार कंगना रनौत के घर को भी तोड़ना चाहती हैं, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी के कारण किसी भी प्रकार के तोड़-फोड़ पर 30 सितंबर तक पाबंदी लगा रखी हैं लेकिन ये नियमावली कंगना रनौत पर लागू नही होती हैं।

उद्धव सरकार को शायरी के द्वारा कहना चाहूंगा की ....

जो आज साहिब-ए-मशलद हैं
कल नही होंगे, किरायदार हैं
ज्याति मकान थोड़ी हैं।

सभी का खून शामिल हैं यहां की मिट्टी में
किसी के बाप का महाराष्ट्र थोड़ी हैं।

तुमलोगों ने कंगना रनौत का घर तो तोड़ दिया लेकिन उसकी हिम्मत को नही तोड़ पाओगे सम्पूर्ण भारत कंगना के साथ हैं।

जय हिंद🇮🇳
#KangnaRanaut #SushantSinghRajpoot #Maharashtra #UddhavThackrey #NationWithKangna #ShameOnMahaGovt

© Siddharth_Lohia