...

6 views

प्यार शुरूआत या अंत

कहते हैं कि जब 2 लोग जुड़ते हैं तो उनके सपने भी एक दूसरे से जुड़ जाते हैं, दोनों एक दूसरे के लिए या एक दूसरे के सपनों के लिए जीने लगते हैं,लेकिन क्या एक के सपने को पूरा करते करते हो जायेगा दूसरे का अंत आइए जानते हैं ..!!

ये कहानी शुरू होती है एक बगीचे से जहां मिलते दो मोहब्बत करने वाले ..!

वाणी जिसका सपना ही है दुसरो का सपना पूरा करना,वो छोटे बच्चे अनाथ बुजुर्ग लोगो की हमेशा मदद करती है,वो हमेशा लोगो की भलाई का काम करती है, वो अपनी पढाई पूरी कर चुकी है और वो एक संस्था चलाती है ..!!
उनके पिता जी हमेशा उनको शादी के लिए कहते हैं लेकिन वो मना कर देती है क्योंकि,उन्हें मोहब्बत है आहान से..!!
आहान का एक सपना है इसको वो पूरा करना चाहता है और वो सपना है एक संगीतकार बनने का,
वाणी भी आहान को एक संगीतकार के रूप में देखना चाहती है और इसलिए उसकी दिल से मदद करती है..!!

दोनों हर रविवार को मिला करते थे बहुत सी चर्चा करते थे और खुशी के 2 लम्हे साथ में गु जारते थे ..!!वाणी हमेशा खुले आसमा, बह ते झरने और गगन में उड़ने की ख्वाहिश रखने वाली लड़की थी,वो अपने सपनों को जीने से ज्यादा दुसरो के सपनों को जीना चाहती थी ..!!

एक दिन रविवार आया अहान उसका इंतज़ार करता रहा पर वाणी नहीं आयी,उसको बुरा तो लगा पर क्या करता उसने वाणी को बहुत से कॉल किया लेकिन कोई जवाब नहीं..!!ऐसे ही 2 महीने गुज़र गए फिर एक बार एक अंजान नंबर से कॉल आता है और वो भागते हुए हॉस्पिटल जाता है..!!

वहा पर वो देखता है वाणी को कि अब अपनी आखिरी सांसें गिन रही है,वाणी ने आहान को अपना पास बुलाया और कहा..

वाणी : मैं जानती हूं कि तुम मुझसे बहुत प्यार करते हो, लेकिन मैं आज हू,कल नहीं हूं,मुझे ब्लड कैंसर है मैं नहीं जानती कि मेरे पास जीने के कितने दिन हैं लेकिन मैं चाहती हू कि मेरे मरने से पहले तुम अपने संगीतकार बनने का सपना पूरा करो,मुझे ख़ुशी होगी अगर तुम मेरा ये सपना पूरा करोगे तो ..!!

आहान : आँखों में आँसू के लिए बस वाणी को गले से लगा लिया वो कुछ बोल नहीं सका..!!

वाणी : मुझसे वादा करो कि मेरे जाने के बाद तुम खुश रहोगे और मुझे याद करके उदास नहीं होगे..!!

आहान : वो बस रोये जा रहा था..!!

उसका मन एक छोटे बच्चे जैसा सोच रहा था कि अगर मैं संगीतकार नहीं बनूंगा तो वो मुझे छोड़कर कभी नहीं जाएगी,लेकिन जो होना होता है वो हो कर ही रहता है,वाणी ने आखिरी सांसे आहान कि बाहों में ली और हमेशा के लिए अलविदा हो गई, बस रह गया तो उसका वो वादा ..!!

आहान वाणी के जाने के बाद खुद को संभाल नहीं पाया 1 साल डिप्रेशन में रहा,और एक वक्त बाद फिर से वाणी से किये वादे को पूरा करने के लिए निकल पड़ा..!!

उसकी कड़ी मेहनत ने उसको सफल तो कर दिया, लेकिन कभी उसके दिल से उसकी वाणी को नहीं भूलने दिया जो एक संगीत बनकर उसके दिल में आज भी धड़क रही थी..!!

वाणी तो चली गई लेकिन जो रह गई वो थी उसकी सांसे जो आज भी आहान के दिल की धड़कन बनकर उसके साथ है,वाणी के प्यार का अंत उसके प्यार की कामयाब बन कर चमक रहा है यही थी कहानी प्यार शुरू आत या अंत..!!

© hema singh __