...

15 views

गद्दार
कहानी शुरू होती है एक स्कूल से ।अजय और रोशन बचपन से एक ही स्कूल मे पड़ते है दोनो मे दोस्ती काफी गहरी है हर चीज एक साथ करते है चाहे बाहर घुमना हो या किसी लड़की के साथ फ्लर्टिंग करना हो ।

लेकिन दोनो के सपने अलग होते है दोनो की सोच बिल्कुल अलग है अजय हर चीज अच्छे से करना चाहता है तो वही रोशन को सार्टकट लेना पसन्द है।

स्कूल मे Annual Function की तैयारी चल रही थी अजय अपने जूनियर लड़की इश्मिता को बहुत पसंद करता था वही रोशन भी इश्मिता को पसंद करता था

इश्मिता भी इन दोनों के साथ बहुत ज्यादा टाइम स्पेंड करती थी तीनो में बॉन्डिंग अच्छी थी अजय थोड़ा स्मार्ट और शर्मिला लड़का था और रोशन फनी के साथ साथ चंचल नेचर का लड़का था हर चीज बेबाक अंदाज़ में बोल देता था। पर इश्मिता यह बात जानती थी की दोनों में से किसी एक को हा कहना ठीक नही होगा अगर रोशन को हा कहा तो अजय को बुरा लगेगा और अजय को हा कहा तो रोशन घुस्सा होगा।

लेकिन इश्मिता को अजय का शांत स्वभाव काफी पसंद आया और उसने अजय को हा कह दिया रोशन ये जानता था कि हम दोनों इश्मिता को पसंद करते हैं लेकिन अजय ये बात नही जानता था। कुछ दिन तक सब कुछ ठीक चल रहा था।
अजय अपने दुकान में काम करता था इसलिए इश्मिता को ज्यादा टाइम नही दे पाता था दूसरी तरफ रोशन दोस्त के नाते इश्मिता के साथ काफी लंबे समय तक बात करता था इश्मिता धीरे धीरे रोशन के तरफ आकर्षित होने लगी थी क्यो की रोशन खुस मिजाज किस्म का लड़का था और इश्मिता के अकेले पन में उसका साथ देता था। जब अजय को ये बात पता चला कि रोशन भी इश्मिता को प्यार करता हैं और इश्मिता भी अब रोशन के साथ ज्यादा खुश रहने लगी है ऐसे में अजय ने इश्मिता से कहा कि तुम रोशन के साथ रिलेशन में रहो वो तुम्हे मुझसे भी ज्यादा खुश रखेगा हम पहले की तरह दोस्त रहेंगे।
ये बात इश्मिता ने रोशन को बताई रोशन ने कहा कि सब कुछ तुम पर हैं इश्मिता ।इस सिचुएशन में इश्मिता ने कहा की में तुम्हरे साथ रहूंगी रोशन , रोशन ने भी उसका साथ निभाने का वादा किया। हफ्ते बिते फिर महीना बिता। इश्मिता समझ नही पा रही थी कि रिलेशनशिप कैसे चलती हैं वो रोशन के सामने अपने पूर्व प्रेमी अजय का नाम लेती और कहती कि मैं अजय को भूल नही पा रही हु रोशन मुझे उससे ही प्यार है , यह सुनकर रोशन बुरा फील करता था फिर भी यह सोच के चुप रह जाता था कि आज नही तो कल इश्मिता मुझसे ही प्यार करेगी। हर दूसरे दिन इश्मिता का यही हाल रहता था कभी रोशन को कहती कि मैं तुम्हारी हु तो कभी अजय की हु रोशन इन सब चीजों से हर्ट होने लगता था। तब रोशन ने कहा कि अगर तुम्हारा सच्चा प्यार अजय ही है तो तुम्हे उसके पास जाना चाहिए इश्मिता।

इश्मिता एक तरफ कहती कि मैं तुम्हारी हु रोशन लेकिन अजय को भी प्यार करती रहूंगी ये बाते रोशन को दिल पे लग रही थी रोशन ने ये फैसला लिया कि मैं इश्मिता से दूर चला जाता हूं जिसके बाद शायद इश्मिता अजय के पास फिर से वापस चली जाए।

रोशन ने ऐसा ही किया लेकिन इश्मिता को इसका जरा भी अंदाज़ा नही था इश्मिता बीच मझदार में थी ।।

इस बात में कोई दोहराई नही है कि दोनों ही लड़के बहुत अच्छे थे लेकिन इश्मिता सही समय मे डिसीजन नही ले पायी जिसके चलते उसके दोनों रिश्ते खराब हो गए।।। चाहती तो वो वापस अजय के पास जा सकती थी पर पता नही क्यों वो नही गयी।

अजय और रोशन आज भी जिगरी दोस्त है लेकिन इश्मिता आज उनके साथ नही है।।।।।


आप ही बताये गलती किसकी थी रोशन की जो इश्मिता के खाली पन में उसके साथ टाइम स्पेंड करता था या इश्मिता की जो दोनों को खोने से डरती थी।