...

3 views

रिवाज़ - Tradition
इस गाँव में एक पुरानी रिवाज़ थी - जब लड़का और लड़की की शादी बचपन में हो जाती थी।
राज और प्रिया, दो बचपन के दोस्त, जो एक-दूसरे के साथ हर पल बिताते थे।
परिवारों की मान्यता के खिलाफ, प्रिया का दिल शहर से आये देव की ओर जा रहा था
राज का प्यार और प्रिया की दिल की चाहतें, जो रिवाज़ के बंधनों में उलझी थीं
जब प्रिया ने अपने दिल के बारे में सब कुछ छिपाया, वो अपने प्यार के लिए किसी और की ओर देखती थी।
रिवाज़ और दिल की चाहतें, दो रास्तों पर खड़े हो गए। प्रिया और देव, जिनका प्यार रिवाज़ों के बंधनों को तोड़ता हुआ, एक नई दुनिया की ओर बढ़ रहे थे।
राज ने समझा कि जब रिवाज़ दिल की ख्वाहिशों को दबाने लगते हैं, तो उसे अपने सपनों को पूरा करने का समय आ गया है
राज ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक कठिन निर्णय लिया। उसने अपने गाँव को छोड़ने और एक नए शहर में जाने का फैसला किया। वह जानता था कि यह आसान नहीं होगा, लेकिन वह अपने दिल की आवाज़ सुनना चाहता था।

राज ने अपने परिवार और दोस्तों को अलविदा कहा और नए शहर के लिए रवाना हो गया। वह एक छोटे से कमरे में रहने लगा और एक नौकरी की तलाश में लग गया।

राज को नौकरी मिल गई और वह अपनी नई जिंदगी में खुश था। वह पढ़ाई कर रहा था और अपने सपनों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था।
एक दिन, राज को पता चला कि प्रिया और देव शहर में रह रहे हैं। वह उन्हें खोजने के लिए निकल पड़ा।

राज ने प्रिया और देव को पाया और उनसे बात की। उसने प्रिया को बताया कि वह उसे हमेशा प्यार करता है और वह उसके साथ रहना चाहता है।

प्रिया भी राज से प्यार करती थी, लेकिन वह अपने परिवार की राय के बारे में चिंतित थी। वह नहीं चाहती थी कि उसकी वजह से उसके परिवार को कोई परेशानी हो।

राज ने प्रिया को समझाया कि वह उसके साथ रहना चाहता है, चाहे कुछ भी हो। उसने प्रिया को बताया कि वह उसे खुश करेगा और वह कभी उसे दुखी नहीं करेगा।
प्रिया राज की बातों से प्रभावित हुई और उसने राज के साथ रहने का फैसला किया। राज और प्रिया ने शादी कर ली और एक साथ खुशी-खुशी रहने लगे।

राज और प्रिया की कहानी से पता चलता है कि कभी-कभी रिवाज़ों को तोड़ना पड़ता है ताकि दिल की ख्वाहिशें पूरी हों। जब प्यार सच्चा होता है, तो वह हर बाधा को पार कर सकता है।

© All Rights Reserved