...

3 views

कुछ लोग और दुनिया - ये स्टोरी नहीं एक आर्टिकल है मेरेे विचारों की अभिवक्ति।
कुछ लोग आपको इस तरह से देखते हैं जैसे वह खुद है वैसे ही दूसरों को समझते हैं। हालांकि यह बात उन लोगों के लिए भी है जो दिल के अच्छे हैं और जो नियत के साथ है और जो ईमानदार है। अक्सर वो लोग इसीलिए धोखा खाते हैं क्योंकि उनको लगता है की पूरी दुनिया उनकी तरह अच्छी है इस बात को जानती तो थी मैं, लेकिन इस बात को समझी,मैं बहुत देर में।
" किस तरह का इल्जाम लगाते हैं लोग जैसे खुद है वह वैसे को बताते हैं हमको"

कभी उनकी वह नहीं जताना चाहते अपनी कमी को हमारी है बताना चाहती हूं कुछ लोग ऐसे हैं जो ऐसे ही है, ज़मीर उनका मैला है और उनको मैल सामने वाले में नजर आती है।

मुझे हैरानी होती है कि लोग कैसे होते हैं। उनके माता-पिता ने उनको यह सिखाया होगा, जो हमें सिखाया गया की बेटा ईमानदार रहना हमेशा।

हमें लोग बेवकूफ समझते है लेकिन उन्हें क्या पता हम अपमान सहकर भी अपने संस्कारों में बने रहे है ,मॉर्डन है पर ओछे नहीं।

मॉर्डन है पर कुचरित्र वाले नहीं।
अपनी भावनाओं की अभिवक्ति भले ही करे ,
पर हम वो नहीं जो किसी चीज़ का लालच करे ।

अगर लालच करेंगे भी तो सिर्फ "ज्ञान" का करेंगे, सम्मान का करेंगे। हमारी चाहत बस "सम्मान"है। हम दूसरों का सम्मान चाहते है और उम्मीद करते है हमको भी सम्मान दिया जाए ।

लोग न जाने क्या समझ लेते है ,माफ करिए उम्र छोटी है तो क्या ,हम अपने के नियमों से किसी के लिए नहीं बदलेंगे।

"झूठ छलकपट "का शिकार हो सकते है ,लेकिन हम कभी खुद कभी झूठ छलकपट नहीं करते।

मैं एक लड़की हूं और जैसी हूं वैसी हूं दुनिया से अनजान लेकिन एक बात जानी। दुनिया में बुराई इतनी है कि अच्छाई पर विश्वास करना मुश्किल है। लेकिन मेरा चुनाव क्या है ,मेरा चुनाव है खुद सही रहो अपनी जगह और बचे रहे उन लोगों से जो आपका गलत फायदा उठाना चाहते है।




© Aarti kumari singh