...

3 views

माही कया जाने
माही! वह वास्तव में 17 साल का एक लड़का था जो दिखने में इतना अच्छा नहीं था लेकिन एक प्रतिभाशाली छात्र था जो अकेले अपने जीवन का आनंद ले रहा था वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ खुश था लेकिन जीवन ऐसा नहीं है जैसा कि हम सोचते हैं क्योकी अब इस खुश लड़के का जीवन एक मोड़ लेने जा रहा था। वह अपने स्कूल के आखिरी साल का आनंद ले रहा था और फिर एक दिन उसके जूनियर ने उससे बात करनी चाही और धीरे-धीरे उसे भी एहसास हुआ कि वह उसे पसंद करती है, उसने अपने दोस्तों से इस बारे में बात की, उसके दोस्तों ने भी उसे रिश्ते में आने के लिए प्रोत्साहित किया लेकिन लड़का फिर भी यह सोचता रहा की वह सही कर रहा है या नहीं..
अब वे दोनों बातचीत करने लगे और दो या तीन दिन में लड़की ने उसे प्रपोज कर दिया, उसने भी प्रपोजल स्वीकार कर लिया, दोनों एक-दूसरे से बात करने के आदी थे, लड़की ने उसे एहसास कराया कि वह किन चीजों का सामना कर रही है और वह क्यों इसकी हकदार है, धीरे-धीरे लड़के को अहसास होने लगा और वो उससे जुड़ गया सिर्फ 2 महीने में ही वह उससे प्यार करने लगा, अब वह उसे किसी भी कीमत पर चाहता है, सारी चीजें ठीक चल रही थीं, लड़की उससे कम बात करती थी, लेकिन वह अभी भी खुश था और हमेशा उसके संदेश का इंतजार करता था और एक दिन उसकी स्कूल यात्रा समाप्त हो गई। परीक्षाएँ ख़त्म हो गईं लेकिन इसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ा, अब लड़की उस पर ज़्यादा ध्यान नहीं दे रही थी, उसने उसे एहसास दिलाया कि वह उससे बहुत दूर थी, लड़का हमेशा उसके संदेश का इंतज़ार करता रहता था, लेकिन कई गलतफहमियों के कारण केवल 4 महीने में उनका रिश्ता ख़त्म हो गया। एक महीने तक एक-दूसरे से बात नहीं की, जिससे इस खुशहाल लड़के के जीवन पर काफी असर पड़ा, उसने सभी दोस्तों को खो दिया वह अपनी परीक्षाओं पर भी ध्यान नहीं दे पाया, जिसके कारण वह परीक्षा में असफल हो गया।
लेकिन लड़का अपना प्यार वापस चाहता था उसने वह सब करने की कोशिश की जो वह कर सकता था, लड़की हर बार उसका अपमान करती थी, उसे धोखेबाज़ कहती थी, लेकिन फिर भी वह अपना प्यार चाहाता था और अंत में दोनों ने चीजों को सुलझा लिया और भविष्य में ऐसा न करने के लिए एक-दूसरे से वादा किया। इस समय लड़के की हर चीज़ से रुचि खत्म हो गई थी और वह बस उससे रोजाना बात करना चाहता था, दुर्भाग्य से लड़की ऐसा करने में सक्षम नहीं थी और लड़का चिंता अवसाद के चरण में था, वह अपने करियर को लेकर तनाव में था, बस एक ही बात थी उसे अपनी लड़की के साथ की जरूरत थी, वह उसे अपनी स्थिति के बारे में बताता था, लेकिन हर बार वह उसे नजरअंदाज कर देती थी और उसे एहसास दिलाती थी कि उसे किसी चीज की परवाह नहीं करती इस बार लड़के ने अपने हाथ रोक दिए और अपनी लड़की को जाने दिया, उसने ब्रेकअप कहे बिना ही अपना अकाउंट डिलीट कर दिया और लड़का यह सोचकर खुश है कि वह अभी भी रिश्ते में है और उसके संदेश का इंतजार कर रहा है।

The stroy is not ended here comment,like and follow me if you are interested in such types of real-life stories
© All Rights Reserved