...

2 views

जादुई तूलिका (painting brush 🖌️)
एक छोटे से गाँव में श्रद्धा नाम की एक प्रतिभाशाली लेकिन संघर्षशील युवा कलाकार रहती थी। वह सुंदर कला बनाने का सपना देखती थी जो दूसरों को खुशी दे, लेकिन उसकी पेंटिंग किसी को प्रभावित नहीं कर पाई।

एक दिन, अपने परिवार की पुरानी झोपड़ी की अटारी की खोज करते समय, लूना की नज़र एक रहस्यमय, चमकते पेंटब्रश पर पड़ी। जैसे ही उसने उसे पकड़ा, उसे अपनी रगों में एक अजीब सी ऊर्जा दौड़ती हुई महसूस हुई।

पेंट ब्रश अधिक चमकने लगी और शद्धा को पता चला कि इससे उसकी पेंटिंग में जान आ गई! उसने एक सुंदर तितली का चित्र बनाया तो वह खुद भी अचंभित रह गई क्योंकि वह तितली कैनवास से बाहर निकलकर उसके कमरे के चारों ओर उड़ रही थी।

जादुई पेंटब्रश से, श्रद्धा ने जीवंत पेंटिंग बनाई जिसने गांव को बदल दिया। उसने एक हरे-भरे बगीचे को चित्रित किया, और वह वास्तविक जीवन में खिल गया, हवा को मीठी सुगंध से भर दिया। उसने एक चमकीला इंद्रधनुष चित्रित किया, और वह पूरे आकाश में फैल गया। सबका उत्साह बढ़ने लगा।

लेकिन पेंटब्रश में रहने वाले पिक्सेल नाम के एक शरारती शैतान ने परेशानी पैदा करना शुरू कर दिया। पिक्सेल मूर्खतापूर्ण नैतिक: रचनात्मकता, कल्पना और आत्म-अभिव्यक्ति दूसरों के लिए खुशी और सकारात्मकता ला सकती है, और अपनी प्रतिभा का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
© लब्ज के दो शब्द