...

4 views

इंतजार......
लम्बे अरसे के बाद रति आज वापिस अपने घर लौटी,इंग्लैंड से भारत वापिस आने की खुशी उसकी आंखो में साफ झलक रही था।मां से मिलने की खुशी और पापा के गले लगकर हजारों शिकायते जो करना चाहती थी।होती भी क्यों नही आज पूरे10 साल बाद वो वापिस आई थी ।
इन दस सालों में वो बहुत कुछ पीछे छोड़ गई थी
अपना बचपन,अपनी सहेलियां ,अपना परिवार और सबसे अजीज उसका प्यार सामंत
सामंत जमीदारों का इकलौता पुत्र था और रती मामूली सी क्लर्क की बेटी सामंत के घरवालों को रति फूटी आंख नहीं सुहाती थी।आज जब रती वापिस आ रही थी तो वो अपने मां बाप के साथ सामंत को भी अपने स्वागत में खड़ा देखना चाहती थी।एयरपोर्ट में सामंत को ना पाकर उसे थोड़ी सी निराशा हुई फिर अपने दिल को सांत्वना देकर हंसते हुए अपने पिता और माता से लिपट गई आंखो में आंसुओ की लड़ी हल्की सी उसकी उदासी बयान कर रही थी।आखिर इतने लंबे अरसे के बाद और इतने लंबे इंतजार के बाद वो सामंत से मिलना चाहती थी।
घर पहुंचकर नहा धोकर उसने मां,पापा से थोड़ी देर गपशप लगा कर वो सामंत से निकलने के लिए रवाना हुई ।उसके मां बाप के मना करने के बाबजूद जब वो नहीं मानी तो उन्होंने भी रोकना मुनासिब नहीं समझा । रति को अपने मां बाप का व्यवहार थोड़ा सा अटपटा लगा ,फिर कुछ सोच कर वहा से चली गई
उसने जब सामंत को फोन लगाया तो दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आया ।फिर उसने उसके घर जाने का निर्णय लिया ।झिझकती झिझकती वो दवे पांव से वहा पहुंची। जैसे ही डोर बैल बजाई दूसरी तरफ से दरवाजा खुलने की आवाज आई ।सामने सामंत की मां खड़ी थी।जैसे ही उसने अपना नाम बताया सामंत की मां ने रति को गले से लगा लिया और आंसुओ से रति को तरबतर कर दिया ।
किसी असमंजस में डूबी रति को कुछ समझ नहीं आ रहा था।
अंदर जाकर जैसे ही वो ड्रॉइंगरूम में पहुंची उसे यकीन नहीं हुआ ।जिस सामंत से वो मिलने घर आई थी वो इस दुनिया से बहुत दूर जा चुका था।
और दे गया था रति को कभी खत्म न होने वाला
इंतजार...........#इंतज़ार #writco #WritcoQuote #writcoapp #WritcoCommunity #Love&love💞 #Love&love
© All Rights Reserved