...

13 views

वो घर
#SupernaturalPower
( सत्य घटना पर आधारित)

एक घर जो बहुत खूबसूरत था। एक पुरानी सोसाइटी में जहां भीड़_भाड़ और चहल_पहल हर वक्त रहती थी। जहां दिन की शुरुआत होते ही अखबार सभी के दरवाजों तक पहुंच जाया करता था, दूध वाला घर_घर
दूध पहुंचा जाया करता था। छोटे बच्चे सवेरे_सवेरे ही स्कूल जाते यूनिफॉर्म के साथ तैयार नजर आते थे।उनकी बस के हॉर्न की आवाज से वक्त का अंदाजा बड़ी आसानी से लगाया जा सकता था।
इस सोसायटी के एक बंगले में रहने के लिए
श्यामा और रजनीश अपनी तीन साल की बिटिया सुहानी के साथ आते हैं। जगह अच्छी थी। माहौल भी अच्छा था। लोग बड़े हेल्पफुल और मिलजुल कर रहने वाले थे। बहुत सारे बच्चे सोसाइटी के अंदर थे। सुहानी आसानी से घुल_मिल जाती है बच्चो से.. सब कुछ अच्छा चल रहा था। रजनीश अपने प्रोजेक्ट में व्यस्त रहता था। मौहल्ले में श्यामा का दिन अच्छा गुजर जाता था।
घर कुछ ऐसा था कि घर के पिछले हिस्से में एक घना पेड़ था। ठीक उसके सामने एक चौकड़ी सी बनी थी घर के ही कंपाउंड में ही.. जिसमे नल लगा था.. काम वाली मासी वहीं बर्तन धोया करती थी।
दिन अच्छे ही गुजर रहे थे कि एक दिन सुहानी बाहर खेल रही थी किचेन में काम करती हुई श्यामा सुहानी से कहती है, " आ गई खेल कर.. जाओ मासी से कहो तुम्हारे हाथ मुंह धुलवा दे"। श्यामा लगातार सुहानी से बातें किए जा रही थी कि अचानक ही मासी आ कर टोकती है," बहु किससे बाते कर रही हो..तभी श्यामा देखती है कि कोई नहीं है वहां। उसे लगा जैसे कोई भ्रम सा हुआ हो। टी वी बंद कर के वो दिन के वक्त सोने जाती है कि अचानक टी वी चलने की आवाज से उसकी नींद खुल जाती है। किचेन में काम करते वक्त हॉल की खिड़की खटकने लगती है.. श्यामा बाहर देखती है वहां कोई नहीं था।
पांच महीने गुजर चुके थे.. श्यामा लगातार अपनी बातें रजनीश को शेयर कर रही थी..जिसे रजनीश उसका वहम बताया करता था.. कि एक रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब सुहानी का एक बड़ा सा टेडिबियर ठीक बेड से लगी हुई खिड़की पर रखा हुआ था..जो कि अपनेआप धीरे_धीरे एक रफ्तार में घूमने लग जाता है..जिसे श्यामा देख रही थी.. सुहानी गहरी नींद में सोई थी..श्यामा रजनीश को उठाती है, "देखो ये क्या हो रहा है".. रजनीश भी अपनी आंखों से टेडीबियर को घूमता हुआ देखता है.. रात के ही वक्त टेडिबियर को बाहर फेंक देते हैं.. और भगवान का नाम ले कर सो जाते हैं।
इस घटना के बाद श्यामा और भी डर जाती है।
एक हफ्ते के अंदर ही घर खाली कर दूसरे घर में शिफ्ट हो जाते हैं।

#poonamsingh
© अपेक्षा