...

4 views

इश्क़ एक गुनाह है।
Part 3.

कशिश सकीना साहिल मरियम और लुबना सब बड़े प्यार से घर में रहते थे। मरियम और लुबना साहिल की चचेरी बहनें थीं मरियम कशिश और साहिल के क्लास में पढ़ती थी और लुबना अभी फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी। साहिल वैसे तो कशिश को बहुत मानता था पर सब उसकी तारीफ़ करते नहीं थकते थे तो दिल ही दिल में उससे जेलैसी महसूस करता था।
एक दिन इस बात का ज़िक्र उसने अपने एक अज़ीज़ दोस्त शानू से कर दिया और फिर शानू ने ही उसे मशविरा दिया कि तुम कशिश के साथ झूठी मोहब्बत का ड्रामा कर के उसे हरा सकते हो साहिल भी शानू की बातों में आ गया जीत की खुशी में उसने मोहब्बत का ड्रामा कशिश के साथ शुरु कर दिया। साहिल जब कशिश के कमरे से बाहर निकला तो उसे कशिश का घबराया हुआ चेहरा याद आ रहा था और उसकी हंसी नहीं रुक रही थी।
शाम के वक़्त साहिल शानू से मिलने उसके घर पहुंचा और उसका शुक्रिया अदा किया‌। साहिल वाह! शानू तुमने क्या मस्त आइडिया दिया है। ये कह कर खुद ही ज़ोर से हंसने लगा।

अप्पी! दूध उबल कर बाहर निकल रहा है। कहां है आपका ध्यान? सकीना ने ये कहते हुए किचन में एंटर हुई वह सोच में डूबी इतनी डूबी थी कि दूध उबलते हुए देखकर भी गैस बर्नर बंद नहीं किया सकीना की आवाज़ से उसकी बेहोशी ख़त्म हुई और दूध की तरफ़ देखते ही मुंह से निकला "या खुदा" उसने झट से गैस बंद की। सकीना अप्पी आप खैरियत से तो हैं। सकीना के सवाल करते ही कशिश घबरा कर बोली मैं मैं बिल्कुल ठीक हूॅं तुम बाहर चलो मैं सबके लिए चाय लेकर आती हूॅं।
कशिश ने बड़ी फुर्ती से सकीना से नज़रें चुराते हुए उसे बाहर भेज दिया। जब से साहिल ने उसे अपने दिल कि बात बताई थी वो बहुत परेशान थी बार वो तीन लफ्ज़ उसके कानों में गूंज रहे थे। वो चाय लेकर लान में आई तो वहां साहिल के सिवा उसे कोई नज़र नहीं आया वह चेयर पर आंखें बंद करें कुछ गुनगुना रहा था।
"दुल्हन मैं तुझको अपनी बनाऊंगा वरना कंवारा ही मर जाऊंगा"।
कशिश गाना सुनते ही उसके बदन में कंपकंपी होने लगी उसने फौरन ही खुद को संभाला और कड़क लहज़े में बोली साहिल से बोली। कोई दिखाई क्यों नहीं दे रहा है? सब लोग कहां गायब हो गए हैं? साहिल ने उसकी बात अनसुनी करके अपनी बात को कहने लगा।
कशिश साहिल से अगर तुमने दोबारा बकवास शुरु की तो मैं तुमसे कभी बात नहीं करुंगी कशिश बड़े गुस्से में साहिल को घूरते हुए बोली।
मैं क्या करुं कशिश तुम्हारे इश्क़ का भूत इतना सवार है मुझ पर कि तुम्हारे सिवा अब कुछ दिखाई नहीं दे रहा है तुम मेरी मोहब्बत को कुबूल कर लो। साहिल ने उसके क़रीब आकर जब ये बात बोली तो कशिश का दिल किया उसको गले लगा ले और खूब रो दे अम्मी अब्बू के बाद वह एकदम अकेली हो गई थी। वह साहिल को तड़पता हुआ देख कर परेशान हो रही थी। अजीब सी कैफियत उसकी नस नस में उतर रही थी वह चाह कर भी खुद को साहिल के करीब जाने से नहीं रोक पा रही थी। जब भी वह साहिल को इन बातों के लिए मना करती साहिल और उसे अपनी मोहब्बत का यकीं दिलाता और वह पिघल जाती।
कशिश गुस्से में भाड़ में जाओ तुम और तुम्हारी मोहब्बत तिलमिला कर वह अपने कमरे की तरफ़ चली गई।
"मैं क्या करुं शाज़िया! मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है। साहिल का बचपन से ही मिजाज़ बड़ा मज़ाकिया रहा है। अब वह मेरे साथ मोहब्बत के नाम पर मज़ाक करने लगा है। जब मुझे देखता है बस आई लव यू कहता रहता है मैं उसके इस रवइए से बहुत परेशान हूॅं। कशिश अपनी सहेली शाज़िया से अपनी परेशानी शेयर करते हुए बोली शाज़िया तू तो जानती है खाला ने मुझे अपनी बेटी की तरह पाला पोसा है अगर उन्हें ये सब पता चलेगा तो वह क्या सोचेंगी मेरे बारे में।
शाज़िया हो सकता है साहिल इस बार सच में सीरियस हो। कहीं वह तुमसे सच में तो मोहब्बत करने लगा है। कशिश ने उसे घूरते हुए कहा कि तुम साहिल की तरफदारी मत करो। मैं पहले से ही परेशान हूॅं और तुम हो कि साहिल का फेवर कर रही हो। उसने पहले से ही मुझे परेशान कर रखा है अब तुम भी शुरु हो गईं। कशिश चिड़ते हुए बोली तुम जानती हो वह मुझसे छोटा है ये नामुमकिन है।
क्यों ये नामुमकिन है? इस्लाम में ऐसी कोई बात नहीं है कि लड़की लड़के से बड़ी नहीं हो सकती है और तुमने वह कहावत तो सुनी होगी "जब मियां बीवी राज़ी तो क्या करेगा काज़ी"। शाज़िया ने जब कशिश से ये बात कही तो वह ख़ामोश हो गई।
कशिश अच्छा छोड़ों इन बातों को ये बताओं की तुमने शर्मा सर का असाइनमेंट कम्पलीट कर लिया। कशिश साहिल से ध्यान हटाने के लिए इधर उधर की बातें करने लगी। लेकिन उसके ज़हन से साहिल की मोहब्बत का इज़हार करना निकल ही नहीं रहा था।

#writer #wrticostory #writco #Love&love #breakheart #Mohabbat #ishq #writco #WritcoFamily