...

11 views

Long Distance वाला Love!
आज ना, मेरा दिल कर रहा है कि मैं Long Distance Love पर कुछ कहूं क्योंकि मेरे पड़ोस में एक लड़का रहता है, अक्षत जो करीब 2 साल से एक लड़की से Long Distance वाला Love कर रहा है। कुछ वक्त पहले मैंने उससे पूछा कि यार, ये Long Distance Love क्या है?

तो उसने कहा कि Long Distance, एक ऐसे प्यार का एहसास जहां सब कुछ पराया सा लगता है। पर आख़िर किस के बग़ैर..? सिर्फ़ उस एक शख़्स के बग़ैर जिसके बिना हमें कुछ भी और सूझता ही नहीं है।

जब Bike Start करता हूं तो कुछ पल के लिए दिल में उसका ख़्याल आता है कि काश वो यहां होती! बालकनी से रोज सुबह-सुबह सूरज मुझे छेड़ता है पर यह सूरज उसके बग़ैर अपना नहीं, पराया पराया-सा लगता है। कहीं उसका Msg या Call गलती से भी Miss ना हो जाए, इस वजह से Phone की Battery हर वक्त Charge करके रखता हूं।

मैं ख़ुद में सुकूनियत महसूस करता हूं जब यह बादलों के बीच आंख-मिचोली करने वाला चांद मुझे यहां और उसे वहां "तकता" है। यार अनु, तुम्हारी तरह ही बाकी और लोग भी मुझसे पूछते हैं कि अक्षत, यह Long Distance वाला Love कब तक और कहां "टिकता" है?

फिर उनके प्रश्न का मेरे पास सिर्फ़ एक ही उत्तर होता है कि जब तक मुझ जैसा प्यार करने वाला उसके 'ख्यालों में रोज" बिकता है, यह Long Distance वाला Love तब तक टिकता है! इतना सुनते ही मुझे थोड़ा हंसी आई और अक्षत भी हंसने लगा। तभी भाई साहब की घंटी बज गई, I mean.. उनकी मैडम ने call कर दिया।

अच्छा सुनो, शाम को बात करते हैं, "पागल लड़की".... फोन रखो, आते हैं हम...! इतना कहकर अक्षत ने अपना फोन टेबल पर रख दिया और मुझसे कहा, और कहो अनु, और भी जानना है क्या इस Long Distance वाले Love के बारे में??.... मैंने कहां कि क्यों नहीं, ज़रूर!!

तो ठीक है, सुनो फिर...
Long Distance, जिसमें 2 दिल एक दूसरे के लिए अलग-अलग शहरों में धड़कते हैं। वैसे जहां प्यार है वहां दूरियों का होना तो लाज़मी है। लेकिन प्यार जितना गहरा होगा या यूं कह लो कि प्यार जितना ताकतवर होगा, फिर दूरियां चाहे जितनी भी हों, हर-दिन, दिन-दिन ये प्यार बढ़ता ही चला जाता है। दूरियां ऐसे लगती हैं कि मानो कोई Magnet हों, कम होती ही चली जाती हैं क्योंकि आप एक दूसरे में इतना खो जाते हो कि हर एक छोटी-बड़ी चीज़ में एक दूजे को याद करते हो।

सुबह Good Morning का Msg आया या नहीं, Selfie भेजा या नहीं, आज मैं क्या पहनूंगी/पहनूंगा इस बात पर Small discussion , आज के दिन का क्या plan है, इन सब बातों के अलावा भी पूरा दिन कुछ ना कुछ बातों का सिलसिला जारी ही रहता है।

वाह! प्यार ऐसा भी होता है, प्यार इतना भी ख़ूबसूरत होता है।मैंने अक्षत से कहा कि यार एक बात कहूं,, "मुझे लगता है कि अगर 2 लोग पास हों, तब शायद इतनी बातें नहीं होती लेकिन जब दूरी होती है तब शायद ज़्यादा बातें होती हैं। क्योंकि जब कोई शख़्स जिसे हम प्यार करते हैं वो सामने नहीं होता तो Naturally कुछ है ऐसा कि उस शख़्स का ख़्याल बार-बार आता है।"

अक्षत मुस्कुराया और बोला की 100% सच कहा आपने....
और भी बहुत सारी बातें हैं यार अनु, नॉर्मल दिनों की तो बात ही अलग हैै। Birthday Days पर किसी और शहर में मीलों दूर बैठे Video Call पर स्क्रीन पर एक दूसरे को देख कर Cake Cutting करना, इस ख़ास मौके पर पास ना होने के ग़म की वजह से जो किसी एक शहर में किसी एक की आंख से आंसू गिरता है तो वही दूसरे शहर में किसी एक का दिल उन्हें आंसुओं की बूंदों में भीग जाता है।

जहां सच में एक दूसरे के बीच Attachment बहुत Close होता है वहां Long distance matter नहीं करता। आख़िर में मैंने कहा कि अक्षत, feelings तो feeling है, feelings कभी online या offline नहीं होती और आपने Long Distance Love को बख़ूबी Explain किया। शुक्रिया, आपका यह प्यार मुकम्मल हो यही दुआ करता हूं मैं! इतना कहते ही अक्षत बोला कि यार चाय तो पी लो, मैंने हंसते हुए कहा की अगली बार कॉफी पिएंगे चाय पसंद नहीं है मुझे,अक्षत,,, हाहाहा...!!

© theanupamkmr
_______________________________________
#theanupamkmrpoetry #ShayarANK #ANK_story #हिंग्Lish #WritcoQuote #Love&Love #relationships #lifestory_vibestory #long_distance_relationshi #Long_Distance_वाला_Love