...

18 views

एक मुलाक़ात "चांद" से...
मुलाक़ात, कितना खूबसूरत शब्द है ना?

तो चलो बताता हूं एक किस्सा जो मुझसे दूर तो बहुत है पर वो बेहिसाब खूबसूरत भी है। उस "चांद" का दीदार जब से हुआ तब से मेरा दिल करता है कि पूंछ लूं उस चांद की कहानी उसके इर्द-गिर्द हंसते खिलखिलाते चमकते सितारों से, पर नहीं सितारों से क्यों पूछना है सीधे उस चांद से पूछूंगा क्योंकि मुझे भी शामिल होना है उसकी कहानी के किसी ना किसी एक किस्से में!


पूछूंगा उससे- "उस पर लगे दागों का राज़, कैसे दागों के रहते उसके होठों की मुस्कुराहट से चमकता उसके सर का ताज!" मैं हिम्मत करके पूछ तो लूंगा पर क्या वो मुझ पर भरोसा करके बता पाएगी अपना अनचाहा सच?


वैसे तुम्हारी चांदनी से तो सबको मोहब्बत है पर मुझे मोहब्बत हुई है तुम्हारे दागों से! हर रोज तुम्हारी चांदी सी मुस्कुराहट मुझ पर पड़ती है। बस जी करता है कि तुम्हारी कलाई पकड़ कर तुम्हें अपने पास बिठाकर पूछूं कि आखिर तुम इतनी खूबसूरत क्यों हो? तुम पर दाग़ होते हुए भी खूबसूरत!


अरे देखो ना मैं अकेले ही बोलता जा रहा, अपने बारे में तो बताया ही नहीं, मैं हूं "आसमां"! हां, हां,, आसमां अब मेरा नाम सुनकर हंस क्यों रही हो? सुनो, तुम चाहो तो मुझसे दोस्ती या मोहब्बत कर सकती हो लेकिन इतना जरूर है कि मैं तुमसे सिर्फ़ और सिर्फ़ मोहब्बत ही करना चाहता हूं।

© theanupamkmr
_______________________________________
#theanupamkmrpoetry #ShayarANK #ANK_story #हिंग्Lish #WritcoQuote #Hindi #Love&Love #relationships #lifestory_vibestory #chand_se_mohabbat_&_khubsurat_daag