...

30 views

#तेरी_आंख_भी_नम_होती😔
मैंने तो रोज़ की तरफ़ व्हाट्सप पर एक फनी सा स्टेटस ही लगाया था, मुझे क्या पता था कि आज ऐसा हो जाएगा। कुछ ऐसा जिससे समझ नहीं आ रहा मैं खुश हूं या फिर.......।
रोज़ की तरह स्टेटस लगाया था और चली गयी देखने की आखिर किसने किसने देखा मेरा स्टेटस। चहेरे पर एक स्माइल लिए मैं seen by की लिस्ट ओपन की और ये देख कर हसने लगी कि इतनी लोगों मेरा स्टेटस देख कर हँसे होंगे नाम की लिस्ट थोड़ी बड़ी थी करीब 87 लोगों ने देखा था, सबका नाम मैं पढ़ ही रही थी कि अचानक मेरे सामने वो नाम आया जिसको पढ़ कर मानो मेरी साँसे रुक गयी हो, हाथ काँपने लगा, धङकन तेज हो गयी, शरीर ठंडा हो गया, चहेरे के सारे रंग उड़ से गये, हाँ वो नम्बर उसका ही था जिसके नम्बर को भी देखे अब सालों बीत चुके थे, जिसने सालों से कभी मेरा स्टेटस नहीं देखा था। मन में बहुत सारी बात आ गयी, शायद मैं बता नहीं सकती कि उस वक़्त मैं क्या महसूस कर रही थी।
पहले जब सालों तक उस नम्बर का मेरे मोबाइल में कोई स्टेटस नहीं दिखता था न ही मेरे स्टेटस को कभी उस नम्बर ने सीन किया था तो मैंने मान लिया था कि शायद हम अब न उसके यादों में है न ही उसके कांटेक्ट लिस्ट में हैं। लेकिन आज अचानक वही नम्बर का मेरे स्टेटस को सीन करना मानो किसी आश्चर्य की बात थी.. एक बात तो समझ आ गयी मैं आज भी हूँ उनकी कांटेक्ट लिस्ट में भी और यादों में भी। बस आज इस बात का पछतावा रहा कि काश हमें पता होता कि तुम स्टेटस पर आओगे तो हम स्टेटस में आज वो लिखते जो सिर्फ तुम्हारे लिए होता जिसे पढ़ कर तुम्हारी आंख भी नम होती मेरी तरह।😔😔😔
#वज़ह