...

4 views

एक रिश्ता (भाग 2)
गुस्से में घर आकर वो जोर जोर से दरवाजा बजाने लगा। इस आवाज़ से घर के और अगल बगल के लोग भी जग गए। अर्चना ने दरवाजा खोला और उसको नशे में देखकर थोड़ा क्रोधित हो गई वो अमित को अंदर कमरे में लेकर आई और उससे दूर खड़ी खड़ी रही। शादी के बाद आज पहली बार ही उसने पी है ये कहकर उसने अपना गुस्सा जरा शांत किया। अमित को बिस्तर पर लिटाकर वो वापस जमीन में लेट गई, और तुरंत ही उसकी आंख लग गई। कुछ मिनटों बाद अर्चना को महसूस हुआ जैसे कोई उसके पीछे है, वो भूतो से बहुत देती थी इसलिए वो झट से उठ गई। वहाँ अमित लेटा था।
"आप नीचे क्यों आए?" अर्चना ने घबराते हुए पूछा।
"आज पार्टी में सबने मुझे नामर्द बोला और बोले कि एक साल होगया मेने अभी तक तुमको काबू में नहीं किया, मुझे बहुत बुरा लगा।" कहकर अमित शांत होगया।
"अमित!....अमित!....." अर्चना ने उसको आवाज़ लगाई परंतु उसने कुछ नहीं बोला।अर्चना धीरे से डरते डरते उसके पास गई और उसके कंधे पर अपना हाथ रखा उसको हिलाने के लिए। तभी अचानक से अमित ने उसका हाथ पकड़ा और उसको जमीन पर लिटा दिया।
अमित के सर पर गुस्सा और नशा दोनों ही सवार था, अर्चना ने ख़ुदको उसकी जकड़ से छुड़ाते हुए बोला "तुम अभी नशे में हो हम कल बात करेंगे तुम अभी सो जाओ।"
अमित का ये रूप उसने पहली बार देखा था और उसे अब डर लगने लगा उसने कमरे का दरवाजा खोला और बाहर चली गई पर अमित ना माना।
अर्चना के पीछे पीछे वो भी बाहर गया और उसका हाथ कसकर पकड़के उसे कमरे लाने लगा अर्चना चिल्लाए नहीं इसलिए उसने उसका मुंह भी अपने एक हाथ से बन्द कर दिया।कमरे का दरवाजा बन्द कर उसने अर्चना को जोर से बिस्तर पर धकेला इस बार उसकी पकड़ इतनी मजबूत थी कि अर्चना ख़ुदको छुड़ा ना सकी। उसने अमित को समझाने की, उसको मनाने की बहुत कोशिश की पर उसने एक ना सुनी।
अमित जैसे जैसे उसके नजदीक आता उसको छुता मालती उतना ही डरती जाती। जब मालती से रहा ना गया तो वो जोर जोर से चीखने लगी "माँ जी पिता जी मुझे बचाए !" उसके चीखने की आवाज इतनी तेज थी कि घर के बाहर भी जाने लगी, अर्चना के सास ससुर उसके कमरे का दरवाजा पिटने लगे "बहू तुम ठीक तो हो ना दरवाजा खोलो हम आ गए।"
अर्चना की चींखें कम ना हुई बल्कि बढ़ती जा रही थी, उसकी चींखें सुन अब आस पड़ोस के लोग लोग भी उसका दरवाजा पीटने लगे। जब दरवाजा पीटने से कुछ ना हुए तो सबने मिलकर वो दरवाजा ही तोड़ दिया।
अंदर का दृश्य देख सब लोग चकित और भयभीत हो गए।
© pooja gaur