...

3 views

wrong number mystery
#रॉन्गनंबर
बड़ी ज़ोर की बारिश हो रही थी। आसमान में बिजली कड़कड़ा रही थी पर घर पर बिजली गुल थी। तभी फोन की घंटी बजी और विष ने रिसीवर उठा के कहा हैलो, कौन है? उधर से आवाज़ आई ओह, सॉरी, रॉन्ग नंबर, और फोन रख दिया गया। विष को दो साल पहले की वो तूफानी रात याद आ गई। उस दिन भी तो कुछ ऐसा ही हुआ था।
जैसे हिस्टरी रीपीट हो रही हो ऐसा उसे लग रहा था।
तिषा नाम की एक लड़की का उसे कॉल आया था और वो भी कोई रॉन्ग नंबर ही था पर जब उस नंबर पर कॉल कर के जानने की कोशिश की तो पता चला कि उसे मदद की जरूरत थी।
में ज्यादा ध्यान नहीं देती पर उस दिन उस लड़की की आवाज़ में भारीपन महसूस हुआ था जैसे कि उसकी आखरी उम्मीद ही यह कॉल और यूं कहलो की में ही थी शायद!!
लड़की को पूछा कि क्या आप मुझे बता सकती हैं आप किसी मुसीबत में है?
मुझे आपकी आवाज़ सुनके ऐसा लगा इसलिए मैं पूछ रही हूं!!
लड़की ने सामने से डरते हुए और जल्दी में बोलने वाले आवाज़ में कहा नहीं तो!! मुझे कोई क्या ही परेशान करेगा और नाही में किसी मुशीबत में हूं!
आपको बोला ना मैने की रॉन्ग नंबर फिर क्यूं आप मुझे कॉल कर रही हैं करके उसने कॉल कट कर दिया।
दूसरे दिन में जब इंटेलिजेंस ब्यूरो गई मुझे पता लगा कि किसी लड़की का फोन मिला है और उसकी बॉडी, पता नहीं क्यूं मुझे लगा कि शायद ये वोही है जो कल रात से मेरे दिमाग में घूम रही है। क्युकी वो मुसीबत में थी वो मुझे लगा और मेरी जिंदगी के इतने केस सॉल्व करने वाले तजुर्बे से मुझे पता चल जाता है कि कब कोन क्या बोल रहा है और उसे क्या बोलना चाहिए और वो क्या छुपा रहा है और बहुत कुछ!!
मुझे ऑफिसर aeyje ने बुलाते हुए कहा मैम आप कहा खो गए आप इस फोन को चेक कीजिए और बॉडी तो हमने लैब में श्रद्धा मैम को भिजवा दी है।
वो जल्द ही कुछ सुराग ढूंढ लेगी लड़की का चेहरा जल गया है इसलिए ये केस बहोत ही हार्ड हो गया है।
में प्रिया और अजय हम उस एरिया को सील कर के आए हैं जहां पर हमें यह बॉडी मिली आप फोन से अगर कुछ सुराग मिले तो हमे बताना।
फोन टूट गया था पर सिम कार्ड था और उसको आईएसपी कंपनी में भिजवा दिया है।
कॉल हिस्टरी मिल जाएगी।
फिर विष भी उस एरिया के पास गई और आस पास के लोगो को पूछताछ की शायद किसीको को कुछ पता हो।
पर न तो किसीने कुछ देखा था और नाही किसीने कुछ सुना।
aeyje को वहा से एक मेन रिंग मिली जिसमें रियल स्टोन्स से P लिखा हुआ था।
शायद खूनी ने जल्दी में उसे वहा गिरा दिया होगा।
विष ने बोला की ऐसी जितनी भी रिंग शॉप है इस शहर में सब के पास जाकर पूछो किसीना किसी ने तो इसे बनाया ही होगा।
aeyje, priya और Ajay तीनो रिंग को लेके तहकीकात में चले गए।
Ajay जिस रिंग शॉप पर था वहा के ऑनर को ये रिंग दिखाई तो पहले तो उसने थोड़ा पानी पिया अपने आप को संभाल रहा हो जैसे वैसा बिहेवियर छुपाते हुए थोड़ा स्वस्थ होके कहा जी नही ये रिंग हमारे शॉप पर नहीं बनी है और ऐसी डिज़ाइन आजकल कहा कोई पहनता है।
Ajay को समझ आ गया की ये इंसान कुछ तो है जो छुपा रहा है। उसने ऑनर को थप्पड़ मारके कहा सच बोलो वरना ब्यूरो में ले गया तो हमारी मैम विष आपको ऐसा मरेगी की जूठ बोलते कैसे हैं वो तक भूल जाओगे।
फिर भी उसने कुछ बताया नही ब्यूरो में खींच के ले गए और विष की एक थप्पड़ खाते ही उसने बोला की किसी प्रदीप नामके लड़के ने उसे यह रिंग बनाने के लिए कहा था और उसने किसीको ना बताने के लिए ज्यादा पैसे दिए थे। और वो गुनहगार नहीं हैं।

to be continued....


© wish