...

20 views

औरत का चरित्र ♥️✍️👩‍🦰
एक जवान औरत कुएं के पास पानी भर रही थी। तभी वहां एक आदमी पहुँचा। उस आदमी ने औरत से थोड़ा पानी पिलाने के लिए कहा। खुशी से उस औरत ने उसे पानी पिलाया। पानी पीने के बाद उस व्यक्ति ने औरत से पूछा कि क्या आप मुझे बता सकती हैं कि भगवान भी किसी औरत के चरित्र को क्यों नहीं बता सकते?

इतना कहने पर वह औरत जोर जोर से चिल्लाने लगी बचाओ... बचाओ...

उसकी आवाज सुनकर गांव के लोग कुएं की तरफ दौड़ने लगे। उस आदमी ने औरत से कहा कि आप ऐसा क्यों कर रही है, मैंने तो आपके साथ कोई गलत हरकत नहीं की और ना ही कोई गलत बात बोली। उस औरत ने कहा मैं ऐसा इसलिए कर रही हूं कि गांव वाले आए और आपको खूब पीटें और इतना पीटे की आपके होश ठिकाने लग जाए।

यह बात सुनकर उस आदमी ने कहा मुझे माफ करें, मैं तो आपको एक भली और इज्ज़तदार औरत समझ रहा था।

तभी उस औरत ने कुएं के पास रखा मटके का सारा पानी अपने शरीर पर डाल लिया और अपने शरीर को पूरी तरह भिगा डाला। इतनी देर में गांव वाले भी कुएं के पास पहुंच गए।
गांव वालों ने उस औरत से पूछा कि क्या हुआ ?

औरत ने कहा मैं कुएं में गिर गई थी इस भले आदमी ने मुझको बचा लिया। यदि यह आदमी यहां नही रहता तो आज मेरी जान चली जाती। गांव वालों ने उस आदमी की बहुत तारीफ की और उसको कंधों पर उठा लिया। उसका खूब आदर सत्कार किया और उसको इनाम भी दिया।

जब गांव वाले चले गए तो औरत ने उस आदमी से कहा कि अब समझ में आया औरतों का चरित्र???

अगर आप औरत को दुःख देंगे और उसे परेशान करेंगे तो वह आपका सब सुख- चैन छीन लेगी और अगर आप उसे खुश रखेंगे तो वह आपको मौत के मुंह से भी निकाल लेगी।

#मेरी_कहानी🙏✍️
© preet_90aii💞