...

3 views

डर का सच्चा अहेसास : काली चौदस
बचपन मे हम लोग कई सारी कहानी भूतो की सुनते है । और उसमें भी काली काली चौदस की कहानी तो कई सारे लोगो के पसीने छुड़ाती है और सबसे भयानक भी वो रात होती है ।क्योंकि उस समय काली शक्तियॉ काफी प्रभाव में होती है । और यही प्रभाव लोगो के दिलो और धड़कनों को कंपा देता है ।भूतो की कहानी की सबसे ख़ौफ़नाक बात में बताने जा रहा हु जो सबको डर का सच्चा और धड़कनो को रुकाने वाला अहेसास कराएगी जो काफी हिमंत से ही वो पढ़ना । तो कहानी शुरू करते है ।

वीरांगनगर करके एक छोटा सा गांव हुआ करता था और उस गांव की काली शक्तियॉ और उससे जुड़े लोग आसपास के गांवो में दहेशत का दुसरा नाम हुआ करते थे ।और उसमें भी तंत्र क्रियाए करने में उस गांव का कोई भी मुकाबला नही कर शकता था । वीरांग नगर जिससे नाम से ही काली शक्तियॉ खोफ खाती है और जिसका तोड़ मिलना ना मुकिन के बराबर था । और उसी काली शक्तियों के एक प्रखर बाबा हुआ करते है जिनका नाम बाबा कालीनाथ था वो इतने प्रखर थे कि जिनका काला जादू भी काफी अचूक था और प्राणघातक भी था ।और बाबा कालीनाथ कई बार अमावस्या और काली चौदस की रात को अघोर साधनाए करते थे और काफी शक्तिशाली सिद्धिया उनको हाशिल होती थी ।

और यही मिली हुई सिद्धियो को बाबा कालीनाथ और प्रचण्ड बनाने के लिए स्मशान में जाते है और वो भी काली चौदस की रात को जो घटना उनके साथ वहाँ होती है वो घटना शायद ही भगवान किसी के साथ करे । काली चौदस की सुबह से शाम तक अनेक लोग उनके आर्शीवाद लेने आते है और मनकी मुरादे बाबा को बताते है ।और बाबा अपनी शक्तियों और सिद्धि से अनेक समस्याओं का निवारण करते थे । और काली चौदस की रात को बाबा कालीनाथ उसी सिद्धिया और शक्तियॉ को प्रयोग करके आत्माओ से मनचाहा काम करवाने हेतु श्मशान में जाते है ।और उनके साथ उनका 1 शिष्य भी साथ होता है । और वो रात को 11 बजे श्मशान में जाते है ।और श्मशान में जाते ही ऐसी ऐसी घटनाएं होती है जो आपके दिल को रोक सकती है ।

तो रात को 11 बजे बाबा कालीनाथ और उनका 1शिष्य अपनी शक्तियों और सिद्धि के हेतु और आत्माओ से मनचाहा काम करवाने हेतु श्मशान में जाते है । और जाते ही घोर अंधेरा जो मन को डरने पे विवस करता है ।और उनके साथ जीव जंतु और साधको की मंत्रो की आवाज डर को और बढ़ाती है और दिलो की हर धड़कन को रोकने पे मजबूर करती है । तब बाबा कालीनाथ का शिष्य कहेता है कि बाबा हमें और आगे नही जाना चाहिए और में आपके साथ कई बार ऐसे कार्यो के लिए आया हु लेकिन इतना डर कभी नही लगा और बाबा डर के मारे मेरा शरीर भी बुखार से ग्रस्त हो गया है और मेरी रूह तक कांप रही है और में ठीक से बोल भी नही पा रहा ।

तब बाबा कालीनाथ कहते है वत्स चिंता ना करो ये सब उन काली शक्तीयो का प्रभाव है जो तुम्हे और मुझे यहाँ से डराके भगाना चाहती है लेकिन तुम चिंता ना करो में तेरे साथ हु और हमारी शक्ति उनसे कई ज्यादा ताकतवर है तो वो कुछ भी नही कर सकेगी । किन्तु बाबा अब यहाँ ही अपनी साधना शुरू करते है आगे जाने में खतरा है तब बाबा कालीनाथ कहते है कि जितना खतरा ज्यादा उतनी शक्ति ज्यादा इसलिए मेरे साथ चलो और कुछ भी चिंता ना करो ।

तब बाबा कालीनाथ और उनका शिष्य एक जली हुई लाश के पास पहोचते है और वहाँ लाल कंकु से बड़ा सा गोल कुंडारा करते है और बीच मे बाबा कालीनाथ और उनका शिष्य काली शक्तियॉ की साधना के लिए बैठते है और शुरू करते है । तब लगभग 1 घँटे तक सबकुछ शांत रहेता है । और उसके बाद बाबा कालीनाथ आत्माओ को बुलाने के लिए और श्मशान जगाने के लिए आह्वान करते है कि हे तमाम काली शक्तियों , प्रेत , आत्माओ , जिन्न , पिसाच , चुड़ैलों जितने भी सब आके अपना भोग ग्रहण करो और मुझे मेरी शक्ति और सिद्धि बढ़ाने के लिए सहाय करो ।

तब बाबा कालीनाथ के इतने आह्वान से ही मानो की श्मशान में कोहराम मच गया हो और डर और दहेशत खुद तांडव कर रही हो ऐसे वहाँ की स्थिति बन जाती है । जोर जोर से तूफान आने लगता है । चीख पुकार पूरे श्मशान में डर की सच्ची तस्वीर खड़ी करने लगती है । पूरे श्मशान का ऐसा रूप देखकर बाकी के साधक अपनी साधनाओ को छोड़के अपने प्राण बचाने के लिए भाग खड़े होते है ।सब जगह दर और दहेसत का मानो की आज साक्षात अवतरण हुआ हो ऐसा माहौल बन जाता है । किसी के हसने की तो किसीकी रोने की या किसी आत्मा की चीख और उनके जागृत स्वरूप ये सब माहौल देखकर बाबा कालीनाथ का शिष्य जो उनके साथ आया है वो एकदम ही काँपने लगता है और बेहोश हो जाता है ।

बाबा कालीनाथ के सामने सभी आत्माए आती है और सभी प्रेत एक के बाद एक अपना दहेसत का स्वरूप दिखाने लगते है । कोई बाबा के सगे सबंधी का स्वरूप में आता है तो कोई चाल और छल करके बाबा की विधि में विघ्न डालके विधि को भंग करने की कोशिस करता है । और एक के बाद एक भयंकर आवाजो के साथ बाबा कालीनाथ के गोल कुंडारे के पास आकर खड़े हो जाते है ।बाबा कालीनाथ पे कई प्रेत और आत्माए हमला भी करती है लेकिन बाबा अपनी साधना में व्यस्त रहते है ।

उतने में ही बाबा कालीनाथ सभी आत्मा , प्रेत ,पिशाचो को कहते है कि में तुम्हे मेरा लाया हुआ भोग अर्पण कर रहा हु लेकिन उसके बदले में मुझे काली शक्ति और सिद्धि को और ताकतवर बनाने के लिए मेरी सहायता करे । तब सभी आत्माए और प्रेत जोरदार तरीके से चिल्लाने लगते है और भयंकर अपने हास्य से पूरे श्मशान में कोहराम मचा देते है और बाबा कालीनाथ भी अपने मन मे विचार करते है आज पहेलीबार कोई गलत जगह पे आ गया हूं और जितना सोचा था और मेरा अनुमान था उससे कही अधिक शक्तिशाली यहाँ आत्माए और प्रेत और नकारात्मक शक्ति है और अब यहाँ से बाहर निकला तो में पक्का मारा जाऊँगा । तब बाबा अपने साथ लाये हुए वड़े और पूरी उन आत्माओ को भोग लगाते है और सब आत्माए और प्रेत वो सब खा जाते है बादमे बाबा के पास कुछ नही बचता है ।

तब आत्माए और भोग मांगती है लेकिन बाबा कालीनाथ वो भोग नही दे पाते है और सभी आत्माए बाबा कालीनाथ पे कुंडारे के हमला करने लगती है और बाबा काफी डर जाते है और उनका शरीर भठी की आग की तरह तप रहा होता है और वो काफी ध्रुजने लगते है और वो मंत्र बोलने की स्थिति में नही रहते और वो भी वहाँ बेहोश हो जाते है । तभी सभी आत्मा और प्रेत जो कुंडारे के बाहर खड़े थे वो सभी बाबा कालीनाथ के बेहोश होते ही अंदर आ जाते है । और बाबा कालीनाथ को और उनके शिष्य को पेट मे अपने खूंखार नाखून से फाड डालते है और उनके शरीर को चीर डालते है और वो सभी बाबा कालीनाथ और उनके शिष्य के मांस से अपना पेट भरते है और बाबा कालीनाथ और उनका शिष्य एक घोर चीख लगाते है और वो चीख उस डर की दहेशत में लुप्त हो जाती है और बाबा कालीनाथ और उनका शिष्य हमेशा हमेशा के लिए वो श्मशान की आहट में समा जाते है और मृत्यु को प्राप्त होते है ।

और अगली सुबह गांव के कई लोग बाबा कालीनाथ और उनके शिष्य को खोजने के लिए श्मशान जाते है लेकिन वहाँ कुछ भी नही मिलता और बाबा कालीनाथ और उनके शिष्य का कोई हतापता नही मिलता और उसके बाद पूरे गांव में दहेसत का खेल शुरू होता है जो वीरांगनगर को विरान बना डालता है और उस गांव की हस्ती को मिटा देता है और हमेशा हमेशा के लिए ये कहानी लोगो के दिल और दिमाग में बस जाती है और आज भी लोग ये कहानी को याद करते ही डर के मारे कांपने लगते है और बाबा कालीनाथ और उनके शिष्य की डर की आहट के साथ और गांव के वीरान गलियारों के डर और दहेसत को समा लेती ये कहानी का अंत होता है ।


© All Rights Reserved