...

6 views

**प्रतिशोध प्रोटोकॉल**
ऐसी दुनिया में जहां न्याय एक क्षणभंगुर अवधारणा थी और शक्तिशाली लोग दण्ड से मुक्ति के साथ कमजोरों का शिकार करते थे, वहां एक छायादार संगठन मौजूद था जिसे केवल एजेंसी के नाम से जाना जाता था। वे अराजकता से शासित दुनिया में व्यवस्था लागू करने वाले थे, उनके तरीके जितने क्रूर थे उतने ही प्रभावी भी थे।

एजेंसी के शीर्ष पर एजेंट एलेक्स मर्सर खड़ा था, जो एक अनुभवी संचालक था और किसी भी कीमत पर काम पूरा करने के लिए जाना जाता था। अपनी फौलादी निगाहों और अटूट दृढ़ संकल्प के कारण वह जासूसी की दुनिया में एक ताकतवर शख्स थे।

लेकिन जब त्रासदी हुई और उसका परिवार एक क्रूर अपराध सिंडिकेट का शिकार हो गया, तो एलेक्स की दुनिया इतनी बिखर गई कि उसकी मरम्मत संभव नहीं हो सकी। दु:ख से तंग आकर और प्रतिशोध की प्यास से भरकर, उसने एजेंसी को छोड़ दिया और न्याय की तलाश में निकल पड़ा, जैसा कि दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा था।

उनका मिशन सरल था: उनके परिवार के निधन के लिए जिम्मेदार अपराध सिंडिकेट को खत्म करना और उन लोगों को न्याय दिलाना जिन्होंने उनके साथ अन्याय किया था। लेकिन जैसे-जैसे वह आपराधिक अंडरवर्ल्ड में गहराई से उतरता गया, उसे जल्द ही एहसास हुआ कि उसके दुश्मन उससे कहीं अधिक शक्तिशाली और कहीं अधिक चालाक थे जितना उसने कभी सोचा था।

उसकी पीठ दीवार से सटी हुई थी और मुड़ने के लिए कोई जगह नहीं बची थी, एलेक्स को पता था कि अगर उसे प्रतिशोध की अपनी खोज में सफल होना है तो उसे सहयोगियों की आवश्यकता होगी। और इसलिए, उन्होंने समान विचारधारा वाले व्यक्तियों की एक टीम इकट्ठी की, जिनमें से प्रत्येक के पास लड़ाई में शामिल होने के अपने-अपने कारण थे।

साथ में, वे समाज के निचले हिस्से से होकर एक खतरनाक यात्रा पर निकले, उनका रास्ता हर मोड़ पर खतरे से भरा था। रास्ते में, उन्हें विश्वासघात और धोखे का सामना करना पड़ा, उनका संकल्प टूटने की हद तक परखा गया।

लेकिन एलेक्स और उनकी टीम भारी बाधाओं के सामने भी दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ती रही। प्रत्येक जीत के साथ, वे अपने लक्ष्य के करीब आ गए, उनका प्रतिशोध प्रोटोकॉल उनके हर कदम का मार्गदर्शन कर रहा था।

अंतिम मुकाबले में, एक परित्यक्त गोदाम के खंडहरों के बीच, एलेक्स का सामना अपराध सिंडिकेट के नेता से हुआ, जो अनगिनत अत्याचारों और अनकही पीड़ाओं के लिए जिम्मेदार था। अपनी मुट्ठियाँ भींचकर और दिल में आग लगाकर, उसने अपनी अब तक की सबसे बड़ी चुनौती का सामना किया।

इसके बाद जो लड़ाई हुई वह ऐसी थी जैसे एलेक्स ने पहले कभी अनुभव नहीं किया था, क्रोध और निराशा से भरे दिग्गजों का संघर्ष। लेकिन अंत में, एलेक्स विजयी हुआ, उसके दुश्मन परास्त हुए और उसके परिवार का सम्मान बहाल हुआ।

जब वह अपने अतीत के मलबे के बीच खड़ा था, एलेक्स को पता था कि उसकी यात्रा अभी ख़त्म नहीं हुई है। दुनिया अभी भी एक अंधेरी और खतरनाक जगह थी, और ऐसे अनगिनत अन्य लोग थे जिन्हें उसके विशेष प्रकार के न्याय की आवश्यकता थी। और इसलिए, एक दृढ़ संकल्प और कभी न भूलने की प्रतिज्ञा के साथ, वह एक बार फिर अंधेरे में गायब हो गया, और भविष्य में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हो गया।

Written By,
Ivan Edwin
Pen Name - Maximus.
© All Rights Reserved