...

16 views

अधूरी कहानी...पार्ट-1
based on true event...

बात उन दिनों की है जब वो ग्याहरवीं कक्षा में थे। ये कहानी है उस लड़के कि जो लड़कियों से बहुत दूर रहता था, लड़कियों से बात करने में उसको डर लगता था यहाँ तक कि यदि गलती से किसी लड़की से हाथ मिला भी लिया तो उसके हाथ पैर कांप जाते थे।
2012 की बात है एक लड़का था जो 10th पास होने के बाद प्राइवेट स्कूल छोड़ देता है वह भी इसलिए क्योंकि जिस स्कूल मे वह पड़ता था उस स्कूल में लड़के लड़किया इकटठे पढा करते थे। लड़कियों से दूर रहे इसलिए उसने बॉयज कॉलेज में एडमिशन ले लिया था, पर वह इस बात से अंजान था जिस चीज़ से वो दूर भाग रहा है एक दिन वही चीज़ उसकी पूरी ज़िंदगी बदल के रख देगी। 11th में बॉयज कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद उसने अपनी केमिस्ट्री की कोचिंग लगा ली थी वह भी अपने कॉलेज की मैम के पास। उस कोचिंग में लड़के लड़किया इकट्ठा पढा करते थे। जब उसको इस बात का पता चला तो वो हैरान रह गया वह और कही कोचिंग लगा भी नही सकता था क्योंकि सभी जगह पहले ही बुक थी। वो सोचने लगा करे तो क्या करे ? खैर मजबूरी में वो वही पढ़ने लगा।
सब कुछ सही चल रहा था पर अचानक एक दिन उसके दोस्तो ने उसको कहा कि मैं कुछ दिनों से देख रहा हूँ कि जो सामने वाली सीट पर लड़की बैठी है वह तुझे रोज देख रही है, पर उस लड़के ने अपने मित्र की बात पर ध्यान नही दिया। ऐसे ही कुछ दिनों तक चलता रहा पर एक दिन कोचिंग से छुट्टी होने के बाद उस लड़के के दोस्तो ने उसको बोला कि वो रोज़ तुझको देख रही है और एक तू है कि उसपर ध्यान नही दे रहा न बात कर रहा। वो लड़का बोला देख भाई में इन लड़कियों से पहले ही बहुत डरता हूँ और दूर हूँ। कृपया मुझे इनसे दूर ही रहने दे। उस दिन उसके दोस्त ने उस लड़के को कुछ नही बोला पर जब कुछ दिनों तक ऐसे ही चलता रहा तो उसने अपने दोस्त को बोला कि आज तू उस लड़की से ज़रूर पूछेगा और उससे बात करेगा। वह बेचारा बहुत डर गया था पर उसके दोस्त भी बहुत कमीने थे वो कहां उसकी बिना बात करवाये मान रहे थे। फिर एक दिन जब कोचिंग से सभी की छुट्टी हो गयी तब उसके दोस्त ने उस लड़के को बोला कि जा और उससे पूछ जाकर तब वह लड़का कहने लगा कि भाई तू भी चल मेरे से अकेले में ऐसे बात नही होगी उसके साथ बहुत सी लडकिया जाती है।
पर उसके दोस्त ने उसको अकेले ही जाने को कहा फिर क्या था वो बेचारा हिम्मत करके गया और जब उसके दिमाग मे कुछ नही आया तो उसने उस लड़की का हाथ पकड़कर पूछा कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी, वह लड़की इतना कुछ बोलती इतनी देर में वह यह सब बोलकर बिना उस लड़की का जवाब सुने वहां से भाग गया और उसके दोस्तों ने उससे पूछा कि हुई तेरी बात या नही फिर वह बोला हाँ मैने की उससे बात और उससे पूछा कि क्या मुझसे शादी करोगे, यह सब सुनकर उसके दोस्त हैरान रह गए और कहने लगे अरे शुरू में यह सब कौन कहता है तुझे सबसे पहले उसको बोलना था कि क्या तुम मेरी दोस्त बनोगी। फिर उस लड़के ने कहा मुझे नही पता मुझे जो सही लगा मैने कहा दिया फिर उसके दोस्तों ने उससे पूछा कि उसके बाद उस लड़की ने क्या कहा वो कहने लगा मुझे क्या पता वो कहने लगे और किसको पता है फिर उस लड़के ने कहा मैं तो अपनी बात कहने के बाद वहां से तुरंत भाग गया । उसके दोस्त सोच रहे थे कि इस बेवकूफ पर हँसा जाए या गुस्सा हुआ जाए। सभी को अगले दिन का इंतजार था ये जानने के लिए की वो लड़की आज क्या कहने वाली है, क्या इसको हाँ बोलेगी या मैम को बता देगी। सभी को डर भी था और मन मे उसके जवाब जानने की इच्छा।
पर अगले दिन वह हुआ जिसकी उन्होंने कल्पना भी नही की थी। अगले दिन उस लड़की की दोस्त ने बताया कि यह तो किसी और लड़के से प्यार करती है। सब यह सुनकर हैरान रह गए पर सबसे ज्यादा दुख उस लड़के को हुआ क्योंकि वह मन ही मन उसको बहुत चाहने लगा था और जिस दिन उसने उस लड़की को शादी के लिये बोला उसी दिन बिना उस लड़की का जवाब जाने उसने अपने घर पर भी बता दिया था कि उसको एक लड़की से मन ही मन प्यार हो गया है और उसी से शादी करेगा। वो उस लड़की को पहले दिन से चाहने लगा था यह बात उन सभी को उसी दिन पता चली जिस दिन उनको यह पता चला कि वो लड़की किसी और लड़के को चाहती है। उस दिन जब वह लड़का घर गया तो वह बहुत टूट चुका था गुमसुम सा रहने लगा था। वह तो उस लड़की से इतना प्यार करता था कि उस कोचिंग की वजह से उसने कोई और कोचिंग भी नही लगाई थी। बारिश आए चाहे उसकी सेहत खराब हो वह कोचिंग की एक भी दिन की छुट्टी नही करता था सिर्फ इसलिए ताकि वह उस लड़की को देख सके।
पर उसके सारे सपने जैसे बिखर गए थे। अचानक एक दिन उसको पता चला कि जिस लड़के से वह प्यार करती है उस लड़के के पहले भी और बहुत सी लड़कियों से रिलेशन रह चुके थे और वह सिर्फ टाइमपास करने के लिए लड़कियों से रिश्ता रखता है। जब यह सब बात उस लड़के को पता चली तो उसने फैसला किया कि वह यह सब उस लड़की को बता देगा और जब वह यह सब बताने के लिए उस लड़की के पास गया तो उसकी बात पर उस लड़की ने ध्यान नही दिया।

"पर कहते हैं ना जो सच्चा प्यार करता है, वह हमेशा अपनी मोहब्बत जी परछाई बनकर रहता है और साये की तरह उसकी केयर करता है।,,

और उस लड़के ने भी ऐसा ही किया क्योंकि वह उससे सच्चा प्यार करता था। जब उस लड़की ने उसके लाख समझाने पर भी उसकी बात नही समझी तो उस लड़के ने एक दिन फोन करके उस लड़की के भाई को सब कुछ बता दिया और कहने लगा कि जिस लड़के से वो प्यार करती है वह उसकी जिंदगी खराब कर देगा। उसके भाई को जब यह सब पता चला तो उसने उस लड़के अपनी बहन को दूर कर दिया। इस बात की सबसे ज्यादा खुशी उस लड़के को हुई क्योंकि उसने अपने प्यार की ज़िंदगी खराब होने से बचा ली थी।
पर उस लड़की को जब यह पता चला कि ये सब उसके भाई को उस लड़के ने बताया तो उसको बहुत गुस्सा आया उस लड़के को उसने बहुत बुरी भली सुनाई पर वह सब सुनता रहा उसको सुनने में इतना दुख नही था जितना इस इस बात का सुकून था कि उसने अपने प्यार की ज़िंदगी बर्बाद होने से बचा ली।
उस लड़की को नही पता था कि वह लड़का हमेशा उसकी खुशी चाहता था चाहे वो उसको मिले या ना मिले।

क्यूंकि कहते हैं, किसी को पाना ही प्यार नही होता,
दूर रहकर उसका ख्याल रखना, उसकी यादों में जीना भी तो प्यार है।

उस लड़की ने उस लड़के को बोला कि यदि तुम सच मे मुझसे प्यार करते हो तो आज के बाद कभी मुझे अपनी शक्ल नही दिखाओगे। उस लड़के ने ठीक है इतना बोलकर वहां से चला गया और उसने वह शहर ही छोड़ दिया, पर उसने ये भी ठान रखा था कि शादी होगी तो इसी लड़की से होगी वरना नही।

क्या वो लड़की उसको मिलेगी?
क्या किस्मत उन दोनों को एक करवाएगी?
क्या वो लड़की उसके सच्चे प्यार को समझेगी?

जानने के लिये बने रहे और part-2 का इंतजार कीजिये।

destniy continue.....
@sakshimule @GirlWithFlaws @bubbly_sherni06
© Ashish Morya