...

5 views

कंप्यूटर तकनीक
#WritcoStoryPrompt125

देखा जाए तो ऑफिस में स्कूल में हर जगह ही कंप्यूटर का प्रयोग किया जाता है।कंप्यूटर के बिना अब ऑफिसों में काम ही नहीं होता है। उनका सारा का सारा डाटा उस कंप्यूटर में ही सेव होता है।पहले जब तक कंप्यूटर नहीं थे। ऑफिसों में काम करना इतना आसान नहीं होता था। सारे काम है लिखित हुआ करते थे।
अगर उस दौरान फाइल वगैरह में कोई गलती हो जाए तो उन्हें ठीक करने में बहुत वक्त लगता था।जिसके कारण कई काम रुक जाते थे। हर काम को करने में देर लगती थी। अगर कोई गलती बहुत बड़ी हो जाए तो उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता था
पर जब से कंप्यूटर आ गए हैं।तब से ऑफिस में स्कूल में कहीं भी अब ज़िंदगी काफी आसान हो गई है। वर्ड प्रोसेसर कंप्यूटर में अब अपनी गलतियों को ठीक करना बहुत ही आसान हो गया है। जिन कामों को करने में तीन से चार दिन लग जाते थे।
अब वही काम कुछ समय में ही समाप्त हो जाता है। अगर इस दौरान कोई गलती हो भी जाती है।तो उसे बड़े ही आसानी से ठीक कर लिया जाता है। इससे वर्करों का काम और भी आसान हो गया है। कहीं भी फाइनेंसियल काम करने में कोई भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता। कंप्यूटर आज के समय में बहुत बड़ी जरूरत बन गया है।