...

0 views

My identity lost in the river
ये कहानी एक ऐसी लड़की की है जिसे बचपन में उसके मां बाप छोड़ कर चले जाते हैं। मां बाप के छोड़ने के बाद कुछ लोग उसे अनाथालय भेज देते हैं। वहां पर कोई उसे गोद लेता । एक बार एक कपल उसे गोद लेने के लिए राजी हो गया।

उस कपल को 5 साल बीत चुके थे लेकिन उन्हें बच्चा होने की खुशखबरी नही मिली। इसलिए उन्होंने एरियाना को गोद ले लिया । उस कपल ने उसका नाम Ariana रखा । पहले तो उन्होंने ने उसे बहुत अच्छे से रखा। उसे गोद लेने के तीन साल बाद उस कपल के घर एक बेबी लडका हुआ । उस कपल का सारा ध्यान Ariana से हट कर उस बच्चे पर चला गया।

Ariana को कोई भी खाने पीने के बारे में पूछता। जिस वजह से उसे गोद लिया गया था अब वो वजह खत्म हो चुकी थी। वो बेचारी लड़की अपने घर में एक सामान की तरह पड़ी हुई थी। वो इस बात को समझ चुकी थी कि
उसके मां बाप ने बस स्वार्थ पूरा किया है।

पर वो इस बात से बिलकुल भी नाराज नहीं हुई क्योंकि वो ही एक ऐसा कपल था जो उसे गोद लेने के लिए राजी हुआ था। सभी मुझे ugly बुलाते थे कोई और मुझे देखना भी नहीं चाहता था अगर मैं आज यहां हूं तो इनकी वजह से नहीं तो शायद उसी अनाथालय में मुझे हर कोई आकर देखकर चले ही जाता।

वक्त बीतता गया और Ariana 22 साल की हो गई । उसके माता पिता अब उससे छुटकारा पाना चाहते है। वो उसे अपने घर में रख कर बिल्कुल भी खुश नही है । इसी वजह से सबने मिल कर एक प्लान बनाया। एक दिन सभी पिकनिक जाने के लिए तैयार हो गए।

Ariana को भी तैयार होने की लिए कहा गया। वो भी तैयार हो कर सभी के साथ पिकनिक के लिए चली गई ।
वहां पर उन्होंने एक हफ्ते तक बहुत मौज मस्ती करी।
जब सभी लौट रहे थे तब Ariana के पिता ने एक दुकान के पास अपनी गाड़ी रोकी

और Ariana को गाड़ी से उतर कर टैडी बियर खरीदने को कहा। Ariana गाड़ी से उतर कर टैडी बियर देखने लगी जब वो पीछे मुड़ कर देखती है तो उसका पिता गाड़ी लेकर भाग चुका था । वो समझ गई कि उन्होने उसे छोड़ दिया है।
वो वहीं पर टैडी बियर लेकर बैठ रोती रही।

शाम से रात हो गई लेकिन कोई उसे नहीं लेने आया । रास्ता । सुनसान हो चुका था कोई भी वहां पर नहीं था जब वो रो रही थी तब कुछ शराब पीए हुए लोग वहां से गुजर रहे थे। उन्होने Ariana के हाथो में पैसे देखे तो उनके मन में लालच आ गया ।

वो उससे पैसे छीनने के उसकी तरफ आने लगे ये देख वो डर गई और भागने लगी । शराबी लोग भी उसका पीछा करने लगे । Ariana भागते भागते जंगल की तरफ चली गई l ये देख कर शराबी ने उसका पीछा करना छोड़ दिया ।

Ariana भागते हुए जंगल में तो आ गई लेकिन उसे मालूम नहीं कि किधर जाना है किधर नही। वो धीरे धीरे से आगे कदम बढ़ाती गई और चलती गई । जब उसे कोई रास्ता नहीं मिला तो वो थक कर एक पेड़ के नीचे बैठ गई । वही पर उसे नीद भी आ गई और वो सो गई ।

जब सुबह हुई तो उसे पानी के बहने की आवाज आई। वो उस आवाज की तरफ बढ़ने लगी । कुछ दूर जाने पर उसे नदी दिखाई दी । वहां नदी किनारे उसने पानी पिया और अपना चेहरा धोया । इसके बाद वो नदी में अपना चेहरा देखती है तो वो बदला हुआ था ।

वो घबरा कर कहने लगी,"ये क्या हुआ मुझे ? मेरा चेहरा मेरा रंग ये कैसे बदल गया । हे भगवान! ये मेरे साथ क्या हुआ? मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा।" इतना कह कर वो फिर से अपना मुंह धोने लगती है लेकिन कुछ बदलाव नहीं आता ।
उसके बार बार नदी के पानी से मुंह धोने के बाद भी बदलाव न आने के कारण वो आगे बढ़ जाती है। आगे उसे एक गांव दिखाई देता है उन गांव के लोगो का पहरावा कुछ अलग सा था । वो पुराने समय के लोगो की तरह था जैसे वो लंबे गाउन पहनते थे।

Ariana की नज़र एक पोटली पर पड़ी । वो पोटली को चुरा कर खोलती है तो उसमे कुछ कपड़े बंधे हुए थे। Ariana के भी कपड़े गंदे और फट चुके थे इसीलिए उसने एक जोड़ी कपड़े पहन लिए और गांव में घूमने लगी ।

जब वो गांव घूम रही थी तब Sam नाम का लड़का उसका हाथ पकड़ कर कहता है ,"तुमने मेरी बहन के कपडे चुराए है क्या तुम्हें शर्म नहीं आती ऐसे काम करते हुए । शक्ल तो तुम्हारी राजकुमारी वाली है और काम चोरों वाले । अब चलो।

ये कह कर वो उसे अपनी बहन के पास ले जाता है। उसकी बहन अभी कुछ बोलती कि उससे पहले Ariana ही उससे कहने लगी,"मुझे माफ कर दो। मेरे कपड़े गंदे और फट गए थे मेरे पास कोई दूसरे कपड़े भी नही थे पहनने के लिए इसीलिए मुझे चोरी करनी पड़ी ।

© All Rights Reserved