...

92 views

पति पत्नी का यह अद्भुत प्रेम...
रणधीर अपनी पत्नी से बहुत ही प्यार करता था , क्यों न करता उसकी पत्नी बहुत ही सुन्दर थी और उससे ज्यादा उसके सुन्दर लंबे बाल थे।रणधीर एक छोटी सी नौकरी करता था , बड़ी मुश्किल से उसका गुजारा होता था। वह अपनी वाइफ के बालो को बहुत ही प्यार करता था और हमेसा उसके बालो की तारीफ़ किया करता था। दोनों एक साथ बहुत ही खुश रहते थे और कभी एक दूसरे से कोई सिकवा नहीं करते थे।
एक दिन की बात है ,रणधीर की पत्नी की हेयर क्लिप टूट गयी थी और उसको अपने बालो को बॉधने मे काफी परेशानी होती थी।
तो उसने अपने पति से बोला आप मुझको एक हेयर क्लिप लेकर दे दो।

रणधीर के पास पैसा नहीं था वह अपनी पत्नी से बोला -"आज नहीं किसी दिन और ला दूंगा "।उसकी पत्नी का नाम सुहाना था , सुहाना ने बोला-"चलिए, कोई बात नहीं। एक दिन रणधीर काम से वापस आ रहा था की उसने देखा एक दूकान पर पुरानी घड़ी कोई ख़रीद रहा था , उसने अपनी घड़ी उसी टाइम बेच दिया और अपनी पत्नी के लिए हेयर क्लिप ले लिया। वह बहुत ही खुश था और सोच रहा था की सुहाना आज बहुत ही खुश होगी , लेकिन जैसै ही वह घर पंहुचा वह चौंक गया था।

उसने देखा कि सुहाना ने अपने बाल कटवा दिए थे , यह देख उसको बहुत ही अफ़सोस हुआ। रणधीर का आज जन्मदिन था और सुहाना ने के पास गिफ्ट देने के लिए पैसा नहीं था‌। उसने अपने सुन्दर बाल बेच कर अपने पति के लिए एक नई घड़ी ली थी ।उसने रणधीर को गिफ्ट दिया और जन्मदिन की शुभकामना दी , उसके बाद रणधीर ने सुहाना को वो हेयर क्लिप दिया जिसको वह माग रही थी।अपने पति का प्यारा गिफ्ट देख कर सुहाना की आँखों मे आँशु आ गया और उसने रणधीर को गले से लगा लिया।।।।