...

8 views

क्या होता है एहसास और क्यों होता है?
एहसास!!!
आखि़र क्या होता है ये एहसास और इतना सुखदाई क्यों होता है?
क्या कभी आप के साथ ऐसा हुआ है कि दुनिया की भीड़ में, एक ऐसा चेहरा होता है जिसे देखते ही दिल में हलचल सी होने लगती है और एहसासों का दरिया उमड़ने लगता है। आप में से कुछ लोग मेरी इस बात से सहमत होंगे। जी हां, मेरे साथ भी ऐसा हो चुका है।
जब पहली बार मेरा सामना पंडित जी से हुआ तो मेरा भी कुछ ऐसा ही हाल था। मेरे पंडित जी काफ़ी सरल,सुलझे और बिल्कुल ही शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं,उधुम तो मैंने मचा रखा है उनकी ज़िंदगी में।🤣
जब पहली बार हमारी नज़र टकराई तो दिल में ज़ोरों की हलचल हुई, यूं लगा जैसे मैं आसमानों में उड़ने लगी। पर ये पंडित जी भी ना, मुझे भाव दे ही नहीं रहे थे,बस पढ़ाई, पढ़ाई 😏। पर मैं भी पंडिताइन हूं,हार कैसे मान लेती ‌। मैंने भी उनको अपने रास्ते लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वो कहते हैं ना कि कोशिश में कोई कमी नहीं होनी चाहिए,बस फिर क्या मैंने भी जी जान से कोशिश की और पंडित जी से विवाह कर के ही मानी। अब हम दो हमारे तीन 🤭😂 । आज भी जब पंडित जी बातों बातों में ग़लती से भी किसी और महिला का नाम अपनी जुबान पर लाते हैं तो ये पंडिताइन उनकी लंका लगाने से पीछे नहीं हटती। विवाह को भले ही दस वर्ष हो चुके फिर भी हमारा प्यार, एक दूसरे के प्रति इज़्ज़त और मर्यादा वैसी ही है जैसे पहले हुआ करती थी। अब हमारा परिवार पूर्ण रूप से सुखी परिवार है मम्मी जी, पापा जी, पंडित जी और हमारे बच्चों के साथ।
जीवन में अब और किसी चीज़ की चाह नहीं।
इसे कहते हैं सुखद एहसास।

धन्यवाद 🙏
© Aphrodite