...

7 views

रामनवमी (काव्य गोष्ठी)
साखी साहित्यिक मंच, राजस्थान के पटल पर श्री रामनवमी के उपलक्ष में ऑनलाइन काव्य गोष्ठी का आयोजन रखा गया, काव्य गोष्ठी की मुख्य अतिथि कोटा, राज. से श्रीमती युगल सिंह जी (प्रधानाचार्य DPS EDUCATIONAL GROUP, KOTA) और विशिष्ट अतिथि दिल्ली से श्रीमती पूनम जी भदौरिया और गुजरात से डॉ. मधु गौड़ रहें।
मंच का संचालन अतुल अविरल जी द्वारा किया गया।

मंच के संस्थापक चेतन घणावत ने सभी देशवासियों को रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए बताया कि यह एक अभूत पूर्व काव्य गोष्ठी रही और सभी का अनुपम प्रदर्शन रहा। निशांत जी ने समसामयिक विषयों पर काव्य पाठ किया तो वही रामसाय'श्रीवास जी ने अपने छंद पाठ द्वारा सभी का मन मोह लिया, किरण कुमावत जी ने राजस्थानी भाषा में शानदार गीत सुनाया तो वही प्रतिभा जी ने भोजपुरी में राम जन्म को सुनाया,मध्यप्रदेश से भावना शर्मा जी ने' मेरे राम सबके राम' कविता सुनाई, अतुल अविरल जी ने श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर शानदार छंद सुनाए, पूनम जी भदौरिया ने राम नाम का मह्त्व और वो कौन है, युगल जी नवरात्रि में माता को मनाने को लेकर कविता पढ़ी।

चेतन घणावत ने बताया कि हमें भगवान श्री राम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके मर्यादित नियमों का पालन करना चाहिए। राम इक दिन का 14 वर्ष के कठिन परिश्रम का परिणाम है तो उसी तरह हमे भी सतत परिश्रम करना चाहिए और मर्यादित जीवन जीना चाहिए।

मंच की संचालिका श्रीमती स्मृति जी ने भी लोगों को श्री राम के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने कर्तव्य पथ पर अग्रसर रहने का मंत्र दिया।

चेतन घणावत स.मा.
साखी साहित्यिक मंच, राजस्थान

© Mchet043