...

19 views

डर : एक प्रेम कहानी
एक लड़का और एक लड़की बहोत अच्छे दोस्त थे । अपने मन कि सारी बाते एक दूसरे से सेर करते थे बिना किसी डर या जीजक के... साथ ही दोनों एक दूसरे पर बहोत भरोसा करते थे ।

धीरे धीरे कब ये दोस्ती प्यार में बदल गई ये उन दोनों को भी पता नहीं चला ओर दोनों एक दूसरे से बेइम्तिहा मोहब्बत करने लगे। मगर अभी तक दोनों में से किसीने भी अपने प्यार का इजहार एक दूसरे को नहीं किया था ।

वजह एक दूसरे को खोने का डर दोनों को लगता था कि अगर सामने वाले ने मना कर दिया तो ओर रिश्ता ख़तम कर दिया तो । उनके इसी डर ने उन्हें कभी भी उनके प्यार का इकरार करने ही नही दिया ।

एक दिन लडके ने कहा कि मेरे परिवार वाले मेरे लिए लड़की देख रहे है तुम बताओ में क्या करू लड़की ने कहा कि तुम्हारी जिंदगी है तुम्हे जो सही
गए वो करो ओर उसके बाद लड़की हर बार लडके से पूछती की तुमने क्या फैसला लिया लड़का हर बार टाल देता था ओर कहेता की कुछ नहीं .... लड़की को लगा कि अब देर करना ठीक नहीं ... ओर लड़की ने एक दिन लडके को कहा को में तुमसे बहोट प्यार करती हूं ... लडके ने कहा कि में भी तुमसे बहुत प्यार करता हूं लड़की ने कहा कि अगर तुम भी मुझसे प्यार करते थे तो बताया कि नहीं लडके ने कहा कि में तुम्हे खोने से डरता था कि कहीं तुम रिश्ता ना तोड़ दो मुझसे ओर इस तरह दोनों ने अपने प्यार का इजहार किया ।

में तुमसे बहोत प्यार करती हूं मगर तुम्हे मुझे थोड़ा वक़्त देना होगा मेरे परिवार को मनाने के लिए ....लडके ने कहा नहीं मेरी शादी तेय हो गई है लड़की ने कहा कि तुमने मुझे बताया क्यू नहीं की तुमने शादी के लिए हा बोल दी है ओर तुमने तुम्हे पता था कि हम साथ रहेंगे तो तुमने मुझसे प्यार का इजहार क्यू किया
लडके ने कहा कि में प्यार सिर्फ तुम्हीं से करता हूं ओर हमेशा करता रहूंगा
लड़की ने कहा कि ये गलत है ओर अब हम साथ नहीं रह सकते लडके ने कहा कि क्या तुम मुझसे प्यार नहीं करती लडकी ने कहा कि में तुमसे प्यार करती हूं इसी लिए तुम्हारे भले के लिए कह रही हूं कि तुम अपनी जिंदगी में आगे बठ जाओ यही तुम्हारे लिए ठीक होगा ..... शायद हमारी कहानी का यही अंजाम लिखा था ओर वो मुलाकात उनकी आखिरी मुलाकात साबित हुई .... उसके बाद लडके ने कई बार लडकी से मिलने की कोशिश की मगर लडकी जानती थी कि जब तक वो उसके साथ रहेंगी लड़का जीवन में आगे नहीं बढ़ पाएंगा ओर वो दोनो हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे से जुदा हो गए

एक दूसरे को खोने के डर ने उन्हें कभी भी अपनी मुहोबत को बया ही नहीं करने दिया ओर उनका यही डर की वजह उनकी जुदाई का कारण बन गई ।

कहेने का मतलब बस इतना है कि जिससे भी आप प्यार करते हो तो वक़्त पर अपने प्यार का इजहार कर लीजिए वरना ऐसा ना हो कि आप उस इंसान को हमेशा के लिए खो दे !!!
✍️ jalpa solanki ✍️