...

28 views

पसंदीदा ब्रांड😂😂
( पूर्व रचना का हिंदी अनुवाद)

सैक्शन अफ़सर श्री वर्मा विभाग में 35 वर्ष की सेवा देने के बाद 30 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले थे। वह मुझे डिनर पार्टी में आमंत्रित करने के लिए मेरे कक्ष में आये।

उन्होंने झिझकते हुए कहा, “मेरी सेवानिवृत्ति पार्टी में आप सादर आमंत्रित हैं। आपकी पसंद का कोई विशिष्ट ब्रांड, सर?"

मैंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, ''मैं जरूर आऊंगा लेकिन मेरा पसंदीदा ब्रांड मत भूलना।'' याद रखें, ब्रांड का नाम #####*** है!” श्री वर्मा ने तुरंत इसकी व्यवस्था करने के लिए अपने नौकर को फोन किया।

अगली शाम, मैं डिनर पार्टी के लिए समय पर पहुँच गया। औपचारिक रूप से हाथ मिलाने, उपहारों और औपचारिक तस्वीरों के बाद, पार्टी पूरे शबाब पर आ गई। संगीत, नृत्य और भोजन!

मैं स्नैक्स के साथ चाय का आनंद ले रहा था। थोड़ा सचेत और शर्मिंदा से मिस्टर वर्मा, मेरे पास आए और कहा, “सर, हमारे सारे प्रयासों के बावजूद आपके पसंदीदा शराब ब्रांड की व्यवस्था नहीं कर सके। कृपया, बुरा न मानें। आप उपलब्ध अन्य ब्रांडों का आनंद ले सकते हैं।"

मैंने उसके कंधे पर हाथ रखते हुए कहा, “ओह..हो..मि. वर्मा, आपने मेरी बातों को इतनी गंभीरता से लिया। मैं चाय-टोटलर हूं। नहीं समझे कया?"

“लेकिन सर, उस दिन आपने मुझे ब्रांड का नाम बताया था- H२O!”, श्री वर्मा ने कहा।

“वर्मा जी, H२O नाम का कोई शराब ब्रांड नहीं है। यह पानी का रासायनिक सूत्र है। मुझे लगा कि तुम मेरा मज़ाक समझ गए होंगे।”, मैंने मुस्कुराते हुए कहा।

यह सुनते ही श्री वर्मा समेत स्टाफ के सभी सदस्य हंस पड़े. वे सब पेट पकड़ कर हंस रहे थे.

“ये नहीं मिलना ठेके में, वर्माजी!”, नशे में धुत लड़खड़ाते सज्जन ने हंसते हुए श्री वर्मा को सूचित किया।
😂😉😇👊😀
— Vijay Kumar
© Truly Chambyal