...

10 views

शिष्टाचार
#WritcoStoryPrompt59

डेनियल का जन्म एक स्वस्थ नर बच्चे के रूप में हुआ था। अपने बचपन के दौरान, उन्होंने अच्छे शिष्टाचार और उचित शिष्टाचार का अभ्यास किया। फिर अचानक अपने 20वें जन्मदिन पर वे एक महीने के कोमा में चले गए। और जब डेनियल कोमा से बाहर आया तो वह डेनियल नहीं था।
दैनिक अपना पिछला सब कुछ भूल चुके थे और अब डेनियल का स्वभाव बहुत ही अचंभित करने वाला था डेनियल जो अच्छे शिष्टाचार से परिपूर्ण था अब वह बहुत ही घमंडी और बदतमीज इंसान बन चुका था। वह बहुत है घटिया किस्म की बातें करने लगा था हर किसी की बेज्जती कर देता था और किसी को अपने आगे कुछ भी नहीं समझता था
पर ऐसी घटिया बातें कहने या करने की आदत का विरोध नहीं कर सकता था।जो किसी अन्य व्यक्ति की गरिमा को नीचा और अपमानित करे। पर कोमा से बाहर आने के बाद डेनियल की ज़िंदगी बदल चुकी थी। उस कोमा ने उनके दैनिक जीवन पर असर डाला और एक बार स्थिर और प्यार भरे रिश्ते टूट गए और कड़वा जहाज़ टूट गया। डेनियल जो कभी किसी का अपमान नहीं करता था अब पता नहीं वह कैसा हो चुका था उसे खुद समझ में नहीं आ रहा था। उसके साथ क्या हो रहा है।
डेनियल जो यह जीवन जी रहा था वह उससे बिल्कुल भी खुश नहीं था। एक कोमा ने प उसकी पूरी ज़िंदगी बदल कर रख दी।एक नया जीवन जीते हुए, हम एक नई दुनिया का अनुसरण करते हैं।जिस पर वह ठोकर खा गया, एक ऐसी दुनिया जो अनादर और नीच तरीके से भरी हुई है। अब डेनियल वही ज़िंदगी जी रहा था।