...

15 views

Beti se darindgi
Beti se darindgi


M. P. Umaria में 13 साल की नाबालिग से दरिंदगी


9 दरिंदों ने पीड़िता के साथ कई बार किया गैंगरेप।

(Gang rape)


पुलिस ने अब तक 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी।


11 जनवरी को umaria जिले में 13 वर्षीय नाबालिग के साथ 9 लोगों ने दरिंदगी की। पीड़िता के अनुसार 4 दिन तक आरोपियों ने उसे बंधक बनाए रखा। 24 घंटे के अंदर आरोपियों ने 3 बार गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था।


दरअसल, उमरिया कोतवाली थाना क्षेत्र के सुभाषगंज में किराए के मकान में रह रही एक नाबालिग किशोरी का 11 जनवरी को अज्ञात लोगों ने बाजार से अपहरण कर लिया था।


पीड़िता की मां ने 12 जनवरी को इसे लेकर कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। 16 जनवरी को जब लड़की वापस लौट कर घर आई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। उसके बाद पुलिस ने कार्य-वाई शुरू की।


क्या है पूरा मामला आईए देखते हैं -


11 जनवरी को लड़की अपनी माँ के साथ बाजार गई थी। तभी उसे बहाँ 2 आदमी मिले जो उसे बहला फुसलाकर वहाँ से जंगल ले गये। वहाँ उसके साथ रेप किया।


फिर वहाँ से एक ढाबा पहुँचे जिसका नाम सिद्धिविनायक ढाबा है। यहाँ आकर दुबारा से गेगरेप किया और ढाबे का मालिक और अन्य 4 लोगों ने भी उसके साथ गेंगरेप किया।


घर छोड़ने के लिए umaria के तरफ जा रहे एक ट्रक में उसे बिठहाल दिया। इसके बाद भी उसके साथ दरिंदगी रुकी नहीं।


यहाँ भी उसके साथ 2 लोगों ने रेप किया और घर के पास छोड़ दिया। उसके बाद उसे कुछ पुलिस बाले मिले

जिनसे लड़की ने संपर्क किया।


अगर हालात ऐसे ही रहे तो हमारे देश की बेटियाँ कभी भी आँगे नही बड़ पाएगी। ऐसे हालातो के कारण हमारे देश की बेटियाँ कमजोर पढ़ जाती हैं। आयें दिन ऐसे किशशे बढते ही जा रहे हैं। जिनको रोकना बहुत जरुरी है।


लड़कियों के प्रति हमें अपनी सोच बदलने की जरूरत है। जब तक हम अपनी सोच नहीं बदलेंगे तब तक इस देश की बेटियां अपना जीवन अच्छे से व्यतीत नहीं कर पाएगी।



✍️ अनुभा पुरोहित चतुर्वेदी











© All Rights Reserved