...

9 views

आर्यन कि मिस्ट्री लव स्टोरी
एक रात आर्यन एक अंग्रेजी नॉवेल पढ़ रहा था। इसमें खुशी से ज्यादा गम की बातें थी। उसे पढ़ने में उसे बोर हुआ ,और वह नॉवेल को छोड़कर सोने चला गया। उसकी आंखें बंद थी। लेकिन, उसे नींद नहीं आ रही थी। जवानी में कभी कभी ऐसा होता है। सीधे सोने पर भी नींद नहीं आती है, कमर में दर्द होने लगता है, कई रोमांटिक सपने पड़ते है और भी कुछ होता है। इसलिए आर्यन को नींद नहीं आ रही थी।
इसी दौरान उसका मोबाइल फोन बजने लगा। किसी का फोन आ रहा था। उसने अपनी आंखें खोलीं और कॉल रिसीव करने वाला ही था, लेकिन कॉल कट हो गई। फिर उसी नंबर से दो तीन मिस्ड कॉल्स आए। "रात के 11 बजे मुझे कौन कॉल कर रहा है? किसका नंबर है ये किसको क्या हुआ?", उसने डरते हुए उस नंबर पर वापस कॉल किया। लेकिन उस तरफ से कोई जवाब नहीं आया।
जिसने उसे मिस्ड कॉल दिया था, उसने उसका कॉल रिसीव नहीं किया। उसने बार-बार उस नंबर पर कॉल किया। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
आर्यन को चिंता होने लगी कि कौन इतनी देर रात में कॉल किया होगा? तब उसके दिमाग में एक आईडिया आया। उसने सोचा कि इस अनजान नंबर को पहले सेव करके उसे व्हाट्सएप पर चेक करूंगा, तब मुझे पता चल जायेगा कि ये किसका नंबर है। उसने तुरंत उस अनजान नंबर को अपनी x के नाम से सेव किया।
आर्यन ने व्हाट्सएप पर चेक किया। उस अनजान नंबर पर व्हाट्सएप अकाउंट था। लेकिन ये किसका है ठीक से पता नहीं चला। डीपी में किसी लड़की का फोटो था। लड़की तो बहुत खूबसूरत थी। स्टेटस में ऐसा लिखा हुआ था कि "मेरे बारे में ज्यादा मत सोचना। मैं सिर्फ सपनों में आती हूं, दिल में नहीं"। आर्यन यह जानने के लिए उत्सुक हो गया कि यह लड़की हैं कौन ? और मुझे क्यों देर रात
में मिस्ड कॉल दे रही है? उसके मन में उस लड़की को जानने की जिज्ञासा पैदा हुई। उसने उस नंबर से चैट करना शुरू कर दिया।
आर्यन : हाय, कौन हो आप? क्यों आप मुझे देर
रात मिस्ड कॉल दे रहे हो?
(आर्यन को लग रहा था कि उस तरफ से कोई
रिप्लाय नहीं आएगा। लेकिन उस तरफ से
रिप्लाय आया)
लड़की : तूने तो मेरे दिल को चुरा लिया है।
आर्यन : कौन हो तुम? तुम्हारा नाम क्या है? तुम
कहां से हो........?
आर्यन ने इस तरह उस अनजान
नंबर को कई सारे मेसेज भेजा। लेकिन अब
उस तरफ से कोई रिप्लाय नहीं आया।
वह उस अनजान लड़की की रिप्लाय के लिए दो न घंटो तक उल्लू की तरह वेट करता रहा । उसे कब नींद आई और वह कब सो गया उसे पता नहीं। वह गहरी नींद में चला गया।
सुबह उठते ही राजा व्हाट्सएप पर मेसेज चेक करने लगा, यह सोचकर कि उस अनजान लड़की से कुछ तो रिप्लाय आया होगा। अब उसे निराशा नहीं हुई। उस लड़की से एक बड़ा मेसेज आया था। उस मेसेज में, उस
लड़की ने इस तरह लिखा था कि "मुझे पता नहीं कि तेरे दिल में मैं हूं या नहीं। लेकिन, मेरे दिल में तो सिर्फ तू ही है।
दोस्त, अगर तू मेरे लिए ताजमहल नहीं बनाता है, तो कोई बात नहीं। तेरे दिल के ताजमहल में मुझे एक छोटी
सी जगह दे बस। मैं जानती हूं कि प्यार मांगकर लेने वाला चीज नहीं है।
फिर भी मैं दिल खोलकर मांग रहीं हूं। तू ना नहीं कहेगा। क्यों कि तू दिलवाला है..."। इस मेसेज को पढ़ते ही आर्यन का दिमाग हिल गया। वह फिर से उस नंबर से चैट करने लगा।
आर्यन : पहले मुझे यह बताइए कि आप हो कौन? प्लीज...
( लेकिन दो घंटे के बाद रिप्लाय
आया और लड़की चैट मैं बोलने लगी )
लड़की : सबसे पहले, तू मुझे यह बता कि तेरे
तुम मुझे जानने के बाद accept करेगा कि नहीं ।
आर्यन : अब बहुत हुआ respect सीधे सीधे बताओ , कौन है तू....?
लड़की : गेस करो
आर्यन : कौन है तू....? बता दो प्लीज...
लड़की : पहले तू मुझे यह बता कि तेरे दिल में मेरे
लिए जगह है या नहीं।
राजा : नहीं। मेरे दिल में तेरे लिए जगह नहीं है।
लड़की : क्यों नहीं?
आर्यन : मेरे दिल में आलरेडी रानी है।
उसके आलावा मेरे दिल में और किसी लड़की को
जगह नहीं मिल सकती। सो सॉरी, हम दोनों अच्छे दोस्त बनके रहेंगे। प्लीज, अब तो बता दो, तू कौन है?
जब उस अनजान लड़की को पता चला कि आर्यन के दिल में मेरे लिए कोई जगह नहीं है, तो वह पांच मिनट तक खामोश रह गई। पाँच मिनट के बाद, उस अजनबी
लड़की ने राजा को भारी दिल से रिप्लाय दिया। "ये दिल, तुझे मेरे से बेहतर दिल मिला तो मुझे भूल जा। अगर नहीं मिला तो एक बार पीछे मुड़कर देखना, मैं तेरे लिए इंतज़ार करती रहूंगी। ये दिल, मुझे एक बार पूरे यकीन से बोल दो कि तुझे मेरे से ज्यादा प्यार करने वाली लड़की मिलेगी।

#WritcoQuote #writco #Love&love #writcoapp #love #Shayari #writer #Love&lovee #inspirational @AtulPurohit @Writco @anadi59 @Nahid2002 @VickySalunkhe @indu7501 @Kari2031 @Niruuoneness98 @Simr8478 @anvi..


© Farhan Haseeb