...

29 views

सुनो लड़कों
उंगली वहीं उठायें नारी शक्ति पर,
जो नीयत साफ रखता हो ।

वो स्त्री झुक के कुछ काम कर रही थी।
सामने से कई नज़रें,उसको ताक रही थी।


अब आप लोग सोचोगे कि हम क्या बताना चाहते हैं, इस शीर्षक के जरिए।क्या है ना ! हम थक गए हैं, सुन सुन के कि लड़कियां धोखा देती है।हर कोई नारी शक्ति पर कीचड़ उछलता रहता है ,और खुद को ऐसा दर्शाते हैं कि उनसे साफ मन साफ ,विचार का कोई नहीं है ।लेकिन अफसोस वो लोग ही सबसे ग़लत धारणा रखते हैं।अगर ऐसी ही तकलीफ़ देती है लड़कियां तो आप लोग क्यों उनके पीछे-पीछे घूमते हो क्यों हर लड़की पर ट्राई करते हो और अगर लड़की ने मना कर दिया तो आप जैसे लोग ही उसको बदनाम करने लग जाते हैं। क्योंकि आपको ये पसंद नहीं होता कि आपके अहम को ठेस पहुंचे,और आपको समझ नहीं आता है ,कि आप गलत कर रहे हो या सही आप अपने माता-पिता की परवरिश तक भूल जाते हो। और गंदी-गंदी गालियां देने लग जाते हो अरे जो पुरुष गलियों में भी बिना स्त्री के आगे नहीं बढ़ पाता है ।वो पुरुष किस हक से इतना उछल रहा होता है। ऐसे पुरुष का कोई हक नहीं किसी स्त्री पर उंगली उठाने का।
हां हम मानते हैं कि हर कोई ऐसा नहीं होता,हम समझते हैं कि कुछ लड़कियां भी ग़लत होती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि सब गलत है , इसमें तो हमारे माता-पिता भी आ जाएंगे, लोंग इतने अंधे हो जाते हैं गुस्से में कि वो ये भूल जाते हैं कि अगर हर कोई गलत है तो हम अपने पेरेंट्स की भी तौहीन कर रहे हैं, जिनकी वजह से हम हैं, और इतना उछल रहे हैं। जैसे हर पुरुष गलत नहीं है वैसे ही हर स्त्री गलत नहीं है ये पुरुषों को समझना चाहिए, हर बात पर हां जी हां करने की आवश्यकता नहीं होती, लड़को का आजकल नया फैशन है कि भाभियों को रिझाने का अरे शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगों को जो वैसे तो बड़ी -बड़ी बातें करते हैं और दूसरी तरफ ऐसी गिरी हरकत करते हैं, छीं हमें तो लिखने में भी शर्म आती है, दूसरों का घर बर्बाद कर रहे हैं ऐसे लोग।ऐसे लोगों को स्त्रियों को पहचानने की जरूरत है ,और उनसे खुद को बचाने की जरूरत है। बाकी आप सब समझदार है।

आप लोग राय दे कि हम कितना सही बोलें और कितना गलत हमने सभी के लिए नहीं कहा क्योंकि हर कोई ऐसा नहीं होता। आज हमने सोशल साइट पर किसी की पोस्ट देखी तो सोचा आप सब से थोड़ा वाद विवाद किया जाए इस समस्या पर। लिखने के लिए तो बहुत कुछ था लेकिन समय की कमी के कारण इतना ही लिख पाये।हमारा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है।🙏🙏🙏

© Anu