...

6 views

अर्जुन
भाग -6
शाम का समय हो गया था। सभी बचे खाना खाने के लिए कमरे में आ रहे थे। अर्जुन को देखते ही असमी अपने आंसु ना रोक सकी और उससे लिपटकर रोने लगी।

मुझे मां पिता जी के पास जाना है, असमी ने रोते हुए कहा। अर्जुन से भी अपनी बहन का यह हाल देखा नही जा रहा था पर वो रो कर अपनी बहन की हिम्मत और नही तोड़ना चाहता था। इतने में घंटी बज गई और वार्डन के आते ही सभी बच्चे अपनी जगह पर खड़े हो गए। विनिता ने जल्दी से असमी को पीछे करके सीधा खड़ा कर दिया और अर्जुन टोनी और विशाल के पीछे जाकर खड़ा हो गया।

सभने पहले प्राथना की और फिर खाना शुरू कर दिया। अर्जुन और असमी बस थाली को देखते रहे। एक भी निवाला जैसे उनके गले से नीचे नही उतर रहा था।

खाना खाने के बाद जब अर्जुन बाहर आ रहा था तो बॉस और उसके साथियों ने उसे घेर लिया और उसके आस पास गोले में घूमने लगे ।

देखिए मुझे माफ कर दीजिए मैने जानबूझकर आपको धक्का नही दिया । वो बस गलती से होगया था, अर्जुन ने कहा।

बॉस हस्ते हुए अर्जुन के पास आया और उसे खींच के एक घुसा मारा जिससे अर्जुन नीचे गिर गया।

क्या समझता है तू खुदको बॉस कहते सभ मुझे यहां पर समझा । राजा हूं में यहां का और तूने मुझे मना किया तेरी इतनी हिम्मत , बॉस ने अर्जुन को धमकाते हुए कहा।

असमी ने जब ये देखा तो वह अपने भाई को बचाने के लिए बढ़ी पर ईशा ने उसकी बाजू पकड़ कर उसे रोक दिया।

मुझे भाई के पास जाना वो सभ उसे मार रहे है, असमी ने रोते हुए कहा।

उनके मामले में मत पड़ तेरा भाई यह सभ खुद देख लेगा, ईशा ने असमी को समझाया और अपने साथ वापस ले गई।

असमी अपने भाई को देखकर रो रही थी पर बेचारी उसके लिए कुछ न कर सकी।

वह सभ मिलकर अर्जुन को पीटने लगे अर्जुन दर्द से तड़प रहा था । टोनी और विशाल ने बॉस को समझने की कोशिश की पर बॉस ने उन्हें भी डराकर चुप करवा दिया।

तभी एक लड़का भागते हुए आया और बोला, राजू आ गया राजू।यह सुनते ही सभ वहा से भाग खड़े हुए । टोनी और विशाल ने भी अर्जुन को उठाया और अपने साथ ले के भाग गए।

कमरे में जाकर टोनी अर्जुन की मरहम पट्टी करने लगा।

तुझे क्या जरूरत थी, इतनी लड़ाई बढ़ाने की पहले ही अगर यह दे देता तो बच जाता । वो तो अच्छा हुआ की राजू सही वक्त पर आ गया वरना तू तो आज गया था काम से, विशाल ने कहा।

यह राजू कोन है और सभ इससे इतना डरते क्यों है, अर्जुन ने धीमी आवाज में पूछा ।

राजू वार्डन का खबरी हे, बस यह समझ ले राजू से पंगा मतलब सीधा वार्डन से पंगा। और वार्डन से पंगा मतलब मौत ,टोनी में बताया।

उधर असमी जन से कमरे में आई थी रोए ही जा रही थी। ईशा और रिया इस सबसे परेशान हो गए थे।

अब और कितना रोए गी तू और तुझे क्या लगता तेरे रोने से तेरा भाई बच जायेगा । देख में नही जानती तू कोन है और कहा से आई है बस यह समझ ले ये दुनिया रोने वाले को और रुलाती है । अगर तुम्हे यहां पर रहना ही तो मजबूत बनना पड़ेगा। यहां तुम्हे बचाने के लिए कोई नही आयेगा जितनी जल्दी समझलो अच्छा है, ईशा ने असमी को समझाते हुए कहा।



क्या अर्जुन और असमी इस दुनिया में रह पाएंगे? या पहले ही दम तोड देंगे? आगे क्या होगा उनके साथ? जानने के लिए पढ़ते रहे "अर्जुन".




© khushpreet kaur