...

8 views

एक लड़का एक लड़की
एक छोटे से गांव में रहने वाली एक लड़की और एक लड़के की एक छोटी सी प्रेम कहानी है। लड़की का नाम नीलम था और लड़के का नाम अमित था।

नीलम और अमित की पहली मुलाकात बचपन में हुई थी। वे एक साथ स्कूल जाते थे और एक दूसरे के साथ खेलते थे। सालों बीतते गए और दोनों बढ़ते गए, साथ ही उनका प्यार भी बढ़ता गया।

जब वे दोनों बड़े हो गए तो अमित का परिवार शहर में चला गया और वहां स्कूल भी बदल गया। दोनों दूर हो गए, लेकिन उनका प्यार कम नही हुआ। वे अपने प्रेम को एक दूसरे से छिपाते रहे।

एक दिन, अमित ने अपनी माँ से कहा कि वह नीलम के साथ शादी करना चाहता है उसकी मां शुरू में तो हां कर देती हैं लेकिन जब उन्हें ये पता चलता है कि नीलम की कुंडली में एक दोष है तो वह साफ मना कर देती हैं।

अमित तो नीलम से इतना प्यार करता था कि उसने फैसला कर लिया कि अगर उसकी शादी नीलम से नहीं हुई तो वह किसी से शादी नहीं करेगा।

एक दिन अमित और नीलम ने दोस्तों की मदद से शादी कर ली। शादी के दिन नीलम और अमित बहुत खुश थे।

अपने जीवन के नए चरण में नीलम और अमित ने एक दूसरे का साथ कभी नहीं छोड़ा। वे अपने सपनों के घर में रहते थे, अपनी ज़िन्दगी का हर पल एक दूसरे के साथ बिताते थे।

उनकी प्रेम कहानी दोनों के जीवन में एक नयी शुरुआत थी। वे एक दूसरे के लिए सब कुछ थे। उन्होंने एक दूसरे का साथ किसी भी मुसीबत में नहीं छोड़ा और संगीत की तरह एक दूसरे की ज़िन्दगी में खुशी का मधुर सुर गाया।

यह उनकी छोटी सी प्रेम कहानी थी जो उन्होंने एक दूसरे के साथ की थी और अपने जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया था।
© All Rights Reserved