...

4 views

सभी लड़के एक जैसे नहीं होते 🥺
शाम का वक्त था, मैं अपने ऑफिस से घर जाने के लिए ऑटो रिक्शा का इंतज़ार कर रही थी. जैसे ही मैंने ऑटो रिक्शा लिया तभी मेरे साथ एक लड़का और चढ़ गया. जहाँ मुझे जाना था, उसे उससे कुछ दूरी आगे पर जाना था. उस लड़के को देखते ही मुझे पता चल गया कि वो बिलकुल थका हुआ है. उसके कपडे थोड़ा गंदे थे, ऐसा लग रहा था जैसे वो पूरा दिन नौकरी की तलाश में था.



ऑटो रिक्शा में बैठने के 5 मिनट बाद ही उस लड़को को नींद आने लगी थी. वो कोशिश कर रहा था कि ना सोये लेकिन उसकी आँखें बंद हो रही थी. 2 मिनट में ही उसे नींद आ गयी और उसने अपना सर मेरे कंधे पर लगा दिया.



मुझे एहसास था कि ये बेचारा थका हुआ है इसलिए मैंने कुछ नहीं कहा. 5 मिनट के बाद थोड़ा उबड़-खाबड़ सड़क आ गयी और एक झटका लगने से उस लड़के की नींद खुल गयी.



उसे एहसास हुआ कि उसने अपना सर मेरे कंधो पर रखा हुआ था. जैसे ही वो होश में आया, मुझसे माफ़ी मांगने लगा और गिड़गिड़ाने लगा कि मुझे माफ़ कर दीजिये प्लीज, गलती हो गयी. मैं बहुत शर्मिंदा हू, प्लीज मुझे कर दीजिये



वो लगातार मुझसे हाथ जोड़कर माफ़ी मांगता रहा. मैंने कहा अरे, माफ़ी मांगिये, मैंने देखा कि आप काफी थके हुए लग रहे थे, मैंने तो सिर्फ 5 मिनट के लिए अपना कन्धा ही दिया, इसमें माफ़ी मांगने वाली कोई चीज़ नहीं, तुम क्यों इतनी माफ़ी मांग रहे हो?



जब मैंने अपनी बात ख़त्म की तो उस लड़के ने थोड़ा राहत की सांस ली और मुझे कहा मैडम, आप अच्छी इंसान है. मैं डर गया था कि कही आप मुझे आवारा और बदचलन लड़का ना समझ ले. आपने तो इसका बुरा तक नहीं माना लेकिन अगर कोई और लड़की होती तो वो मेरी इस हरकत पर पुलिस में मेरी रिपोर्ट कर देती. मैं अच्छे परिवार से हूँ और अभी कुछ दिन पहले ही मुझे मार्केटिंग की जॉब मिली है. मैं डर गया था कि अगर आप मेरी पुलिस में रिपोर्ट कर देती तो मेरा करियर, मेरी ज़िन्दगी सब खराब हो जाता। आजकल मैं सोशल मीडिया पर इस तरह के बहुत किस्से देख रहा हू. मैं तो लड़की को देखने तक से डरता हूँ.



उस लड़के की ये बातें सुन कर मैं हैरान रह गयी. आप अनुमान लगा सकते है कि इस लड़के के दिल में कितना खौफ है.



आप सोच कर देखिये ज़रा, अगर इस लड़के ने यही हरकत किसी और लड़की के साथ की होती तो वो बड़े आराम से इस लड़के पर छेड़-छाड़ का केस कर सकती थी और उसके बाद इस लड़के की ज़िन्दगी पूरी तरह तबाह हो जाती.



मेरी इस देश की सभी लड़कियों से सिर्फ यही निवेदन है कि एक लड़का या कोई भी आदमी आपका फायदा नहीं उठाना चाहता, हो सकता है कि कुछ मर्द ऐसी मानसिकता वाले हो लेकिन सभी नहीं होते. मर्द भी इस पृथ्वी ग्रह के वासी है, हर समय उन्हें शक और घृणा की निगाहों से मत देखिये।

पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद् ....🥺🥺🙏🙏🙏



गर्व है मुझे ऐसी लड़कियों पर ❣️😊

© •°:😎𝐕𝐈𝐉𝐉𝐔 𝐑𝐀𝐍𝐆𝐈😎 :°