...

9 views

मरजावा (3-14)
हम देखते है जन्नत के इलाके के सभी लोग उसके पढ़ाई जो कि एक गैर मुस्लिम के कोचिंग में जाकर हो रही थी इसकी वजह से बहुत परेशान रहते है।
और एक दिन ऐसे ही एक मौलवी जन्नत के अब्बा के घर जाकर मौलवी खुद से जन्नत को एक कमरे में बंद कर देता है,जिसपर जन्नत के अब्बा बहुत गुस्सा करते है मौलवी पर लेकिन मौलवी उनके होठो पर उंगली रखकर बोलता है। बाहर रेडिकल लोगो की फौज है एक गलत कदम उस कोचिंग का और तुम्हारा इन दोनों का भविष्य खत्म हो जाएगा। इसतरह से वो मौलवी अब्बा को धमकी देता है, घर के बाहर बहुत से जालीदार टोपी पहने लोग हाथों में पथर लेके खड़े थे।


वही दूसरी तरफ कोचिंग क्लासेस का दाऊद के कटरवादी रेडिकल लोगो के ग्रुप द्वारा अल्लाह हु अकबर कर दिया जाता है।
ये तो एक तरफ की गुंडागर्दी वही लेकिन दूसरे तरफ के लोग कोचिंग के सर को ही बोलने लगते है, की तुमने एक मुस्लिम लड़की को पढ़ाया ही क्यों ? और सारा गलती उस कोचिंग के सर की ही निकाल दिया गया।


फिर हम देखते है जन्नत लगभग 2 हफ़्तों से कॉलेज नही आयी थी।
जिसपर भावना राम को बोलती है कि जावो जाकर पता करो जन्नत आयी क्यों नही ? जिसपर भावना के बाकी के दोस्त भावना को ये सब राम को बोलने के लिये मना करती है, क्योंकि वहाँ राम की जान भी जा सकती है।


लेकिन भावना तो कभी राम से प्यार करती ही नही थी क्योंकि वो एक प्रैक्टिकल लड़की थी। अपना काम बनता ------ में जाये जनता।




लेकिन राम बोलता है देख लो मैं तो चला जाऊंगा, लेकिन क्या तुम पक्का कह रही हो मुझे वहाँ जाने के लिए ।
भावना बोलती है क्यों! डर गए क्या ? कम से कम अपने नाम का तो इज्जत रख लो।
और मार पीट की नोबत ना आये इसका ख्याल रखना।
(रेडिकल मुस्लिम इलाके में जाकर किसी नॉन मुस्लिम के द्वारा किसी मुस्लिम लड़की के बारे में पूछना कितना खतरनाक हो सकता है?🤔🤔🤔)


लेकिन चुकी राम के कॉलेज के कुछ मुस्लिम गुंडों से पहचान थी तो वो उनकी मदत से दूसरा बहाना बना कर उस लडक़ी के घर तक पहुचता है, और राम को देखकर जन्नत बहुत खुश हो जाती है,और अपने अब्बा के सामने उसके गले लग जाती है। जिसपर राम अब्बा को कहता है मैं सिर्फ एक लड़की से प्यार करता हु भावना बस।
जिसपर जन्नत गले से हटकर बोलती है क्यों ? दोस्त गले नही मिल सकते क्या ??
एक प्रोम्बलम हो गया यहाँ की इसकी एक फोटो वही मुसलमान दोस्त निकाल कर वहाँ से चला जाता है, और अपने रेडिकल लोगो के ग्रुप में शेयर कर देता है। ये भनक जन्नत के अब्बा को लग जाता है।
वो राम को फौरन वहाँ से चले जाने के लिए कहते है,राम जन्नत से पूछता है कॉलेज कब से आ रही हो? जन्नत अपना खराब मुह बनाकर बोलती है मेरा कालेज अब खत्म हो चुका है, मौलवियों का फरमान है अब घर पर ही रहना है। और आदम के लिए ईव बनना है बस।
जन्नत के अब्बा राम को जाने के लिए बोल रहे थे लेकिन अब राम कहता है ये मौलवी होता कौन है ? अब मैं उस मौलवी से बात कर के ही जाऊँगा।
राम पुलिस को मैसेज कर देता की उसके जान को खतरा है, थाना अध्यक्ष 10 पुलिस की टीम फौरन उस पटे पर रवाना हो जाती है।


अब यहाँ राम को पकड़कर एक मस्जिद में ले जाया जाता हैं, जहाँ वही तालिबानी मौलाना था।वहाँ जन्नत में आयी थी और पूरा मस्जिद लबा लब मुसलमानो से भर जाता है।
राम कुछ बोलता मौलवी उसे रोककर इस्लाम कबूल करने के लिए कहता है, और उसके बाद ही यहाँ से जिंदा निकल पायेगा ये धमकी देता है।


अब चुकी पुलिस पहुँच तो गई थी लेकिन मुसलमानो के मैन इलाके में घुसने से पहले ही उन सभी को वहाँ के डॉन टाइप गुंडे के आदमियों द्वारा वही से वापस लौट जाने के लिए कहता है, खतरे को भांपते हुए पुलिस वहाँ से लौट जाती है।
और प्रोम्बलम कितना बड़ा है ये बात थाना अध्यक्ष को बताते है।
अब पुलिस स्टेसन आते वक्त राम को दो चोरों से लड़ते देखकर इसी पुलिस स्टेसन के थानाध्यक्ष ने राम के काम की प्रसंसा करके राम को घर तक छोड़ा था।
इसलिए अब वो कैसे भी उस नरक से राम को निकालना चाहते थे।
लेकिन सबसे बड़ा गुंडा उसी एरिया का होता है इसलिए वो चाह कर भी कुछ नही कर पाते।

To be continue......
© All Rights Reserved