...

3 views

सुहानी का सफ़र
"फिर से वही सपना " सुहानी की अचानक आंख खुली , सुहानी को एक सपना रोज परेशान करता था उस शख्स का सपना जिसे न वो जानती थी ना ही उसका कभी नाम सुना था । सुहानी बहुत ही शरीफ किसी से भी ज्यादा बात ना करने वाली शांत लडकी थी।
एक दिन सुहानी की मुलाकात एक लड़के से हुई ,सुहानी उसे नहीं जानती थी वह उससे पहली दफा मिली थी ,सुहानी उससे उसका नाम पूछती है।" राज " वह लड़का कहता है सुहानी उसका नाम सुनकर चौंक जाती है , और कहती है "राज यह तो वही नाम है जो हर रोज मेरे सपने में आता है " कुछ कहा तुमने "राज कहता है।
नहीं तो "सुहानी ने कहा" इसपर राज सुहानी से पूछता है की क्या तुम फेसबुक चलाती हो सुहानी कहती है "हां पर आप क्यूं पूछ रहे है" राज नाम से मेरी आईडी है फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेज देना । सुहानी बहुत हैरान होती है की कोई लड़का पहली मुलाकात में ही उससे रिक्वेस्ट भेजने को कहता है ।सुहानी बिना कोई जवाब दिए वहां से चली जाती है। पर उसके नाम को लेकर उसके मन में बेचैनी रहती है आखिरकार सुहानी , राज को रिक्वेस्ट भेज देती है और उससे बात करना शुरू कर देती है ।कुछ समय बाद सुहानी को उसकी मानो आदत हो जाती है पर कुछ समय बाद ही राज उससे अचानक बात करना छोड़ देता है और कहता है अब हम बात नही कर सकते जिसे सुनकर सुहानी बहुत रोने लगती है और अपने प्यार का इज़हार करती है जिसे सुनकर राज भी खुश हो जाता है और कहता है" मैने यही सुनने के लिए ऐसा किया"।
धीरे धीरे वक्त के साथ दोनो एक दूसरे से बहुत प्यार करने लग जाते है ।लेकिन राज की एक बुरी आदत होती हैं वह सुहानी पर हर बात पर शक करता है जो सुहानी को पसंद नहीं आती । राज सुहानी से लडने के बाद दूसरी लड़कियों से बात करने लगता है, जब सुहानी को यह सब पता लगता है तो सुहानी भी उसे जलाने के लिए एक लड़के से बात करने लगती है। वह लड़का सुहानी से बहुत प्यार करता है ,लेकिन सुहानी सिर्फ राज को जलाने के लिए उससे बात करती है। जब राज को यह बात पता चलती है की सुहानी किसी लडके से बात करती है तो वह उसके चरित्र पर सवाल उठाने लगता है इस पर सुहानी राज को बहुत समझाती है लेकिन वह सुहानी की कोई बात नही सुनता दूसरी तरफ़ वो लड़का सुहानी से बेपनाह मोहब्बत करता है सुहानी अब बुरी तरह फस चुकी थी क्यूं की उसे यह सोचकर बुरा लग रहा था की सिर्फ राज को जलाने के लिए उसने किसी का इस्तेमाल किया जोकि उससे सच्चा प्यार करता था ।
आपके अनुसार सुहानी को अब क्या करना चाहिए ......

© nishu